NLC Industrial Trainee Jobs 2024: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन (NLC) में नौकरी करने का मन है तो इस समय अच्छी अपॉर्चुनिटी है. यहां पर बंपर भर्तियां निकली है. NLC ने इंडस्ट्रियल ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए जरूरी पात्रता पूरी करते हैं तो इस मौके को हाथ से न जाने दें. एनएलसी की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. उम्मीदवार एनएलसी की ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन के लिए मिला है इतना समय

कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 15 जून 2024 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

इतने पदों पर होनी हैं भर्तियां

इस भर्ती अभियान के माध्यम से नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में कुल 239 रिक्तियों को भरा जाएगा. इसमें से इंडस्ट्रियल ट्रेनी/SME और टेक्निकल (O&M) पदों के लिए 100 पद हैं. जबकि, इंडस्ट्रियल ट्रेनी (माइंस एन्ड माइंस सपोर्ट सर्विस) के 139 पद भरे जाएंगे.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदकों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई/इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए.

शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु 37 साल, ओबीसी (एनसीएल) कैंडिडेट्स के लिए 40 साल है. जबकि, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल तय की गई है. उम्र की गणना 1 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nlcindia.in पर विजिट करें.
इसके बाद होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करें.
अब आपको भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद उम्मीदवारों को पहले मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करें.
रजिस्ट्रेशन होने के बाद अपनी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें.
लास्ट में फॉर्म को डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *