नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मलेरिया रिसर्च भर्ती 2023 के विभिन्न पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए 18 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 8 नवंबर है. इस भर्ती में 73 पद भरे जाने हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी Www.Joinicmr.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क और आयु सीमा

आईसीएमआर में एनआईएमआर भर्ती 2023 के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 300 रुपए रखा गया है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए इसमें कोई शुल्क नहीं है.  अभ्यर्थियों को इसमें डिमांड ड्राफ्ट और आईपीओ के तहत पेमेंट जमा करनी होगी. आईसीएमआर में एनआईएमआर 2023 मे आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है.

शैक्षणिक योग्यता

आईसीएमआर, एनआईएमआर भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिलेटेड फील्ड में डिग्री होना आवश्यक है. लैब अटेंडेंट के लिए दसवीं पास और ITI होना आवश्यक है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

परीक्षा तिथि

आईसीएमआर एनआईएमआर की खाली जगहों पर 2023 के लिए आवेदन करने के लिए Www.Joinicmr.in पर जाएं. विभाग की ओर से परिक्षा तिथि बाद में जारी की जाएगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *