कोरबा। कोरबा में पांच साल पहले 21 अक्टूबर 2018 को लोकल चैनल की न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की हत्या मामले में डीएनए रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में ये साफ हो गया है कि पुलिस को मिला कंकाल सलमा का ही है। ब्वॉय फ्रेंड ने हत्या कर निर्माणाधीन सड़क के किनारे लाश को दफ्ना दिया था। कोरबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि डीएनए टेस्ट के लिए सलमा की मां का ब्लड सैंपल लिया गया था, जिसमें इस बात की पुष्टि हो गई किदर्री नेशनल हाईवे से खोदकर जो कंकाल बरामद किया गया था, वो सलमा का ही है।

DNA टेस्ट के लिए भेजे गए थे सैंपल

सैटेलाइट तस्वीर के जरिए पुख्ता इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने कोर्ट से अनुमति लेकर कोहड़िया के पास नेशनल हाईवे के किनारे खुदाई की थी। वहां से पुलिस को नर कंकाल बरामद हुआ था, जिसके बाद उसके फीमर बोन के सैंपल और सलमा सुल्ताना की मां के ब्लड सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए थे। करीब एक माह बाद रिपोर्ट आई है।

इन आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

कुछ महीने पहले संदेहियों की निशानदेही पर पुलिस ने कोहड़िया के पास नेशनल हाईवे के किनारे खुदाई की थी, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा था। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की थी। कुछ दिन बाद ही मुख्य आरोपी मधुर साहू, उसके दो साथी कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा पकड़े गए थे।

2018 में अचानक लापता हो गई थी सलमा

25 साल की सलमा सुल्ताना कुसमुंडा के SECL कॉलोनी में रहती थी। वो धीरे-धीरे न्यूज फील्ड में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही थी। उसका करियर तो परवान चढ़ ही रहा था, साथ ही जिम ट्रेनर मधुर साहू से उसकी नजदीकियां भी बढ़ रही थीं। इसके बाद अचानक 2018 में वो लापता हो गई। यहां तक कि 20 जनवरी 2019 को जब उसके पिता की मौत हुई, तो उसमें भी वो शामिल नहीं हुई।

मधुर साहू पुलिस को करता रहा गुमराह

सलामा की स्कूटी रेलवे स्टेशन पर मिली थी, वहीं उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। उससे संपर्क करने की हर कोशिश नाकाम हो रही थी। इसके बाद परिजन को किसी अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। परिजन ने जिम संचालक मधुर साहू पर संदेह जताया था, लेकिन पूछताछ में मधुर साहू पुलिस को गुमराह करता रहा।

पार्टनर ने खोला हत्याकांड का राज

कई सालों तक सलमा का किसी को पता नहीं चला तो मधुर साहू का एक राजदार भी ओवर कॉन्फिडेंस में आ गया था। उसने नशे में मधुर के पार्टनर के सामने सलमा हत्याकांड का राज खोल दिया। मधुर और उसके पार्टनर का भी लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था।

गला घोंटकर की गई थी सलमा का हत्या

पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो मधुर फरार हो गया। पुलिस ने उसके दोस्तों और परिचितों के बयान लिए। 5 साल पहले का CDR एनालिसिस किया। इससे पता चला कि अक्टूबर 2018 में शारदा विहार के एक मकान में मधुर साहू और सहयोगी ट्रेनर कौशल श्रीवास ने सलमा का गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद लाश को एक अन्य आरोपी अतुल शर्मा की मदद से कोहड़िया पुल के आसपास दफना दिया था। इस पर पुलिस ने कोहड़िया मार्ग पर फोरलेन के आसपास खुदाई शुरू की थी, जिसमें नर कंकाल पुलिस को बरामद हुआ था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *