आज के वक्त में गूगल मैप बड़ा ही कारगर ऐप है. इससे आप एक जगह पर बैठे-बैठे कहीं और के बारे में ज्यादा खोजबीन कर सकते हैं, वहां के रास्तों के बारे में पता लगा सकते हैं और अंजान रास्तों या इलाकों से परिचित हो सकते हैं. पर गूगल मैप के गूगल अर्थ सेवा में आपको चीजें लाइव नजर आ जाती हैं. बहुत से लोग गूगल अर्थ (Weird building on Google Earth viral video) के जरिए ऑनलाइन ऐसी चीजों की खोजबीन कर चुके हैं.

जो अपने में बेहद अलग और अनोखी होती हैं. हाल ही में एक व्यक्ति को भी ऐसा ही कुछ मैप पर नजर आया. उसने गूगल अर्थ पर एक अजीब इमारत को घाटी के बीच देखा, तो उसने तय किया कि वो खुद वहां जाकर देखेगा कि आखिर वो क्या चीज है. जब वो वहां पहुंचा, तो उसे काफी हैरान करने वाला नजारा दिखा.

इंस्टाग्राम यूजर जॉशुआ @joshtheinternofficial एक एक्सप्लोरर और कंटेंट क्रिएटर हैं जो खुफिया और अंजान जगहों की यात्रा करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो (Man find building on googl earth in valley) पोस्ट किया, जिसमें वो एक सुनसान घाटी में यात्रा करने गए. उन्होंने बताया कि गूगल अर्थ पर उन्होंने एक सुनसान जगह पर एक रहस्यमयी इमारत को देखा. ये इमारत काफी बड़ी दिख रही थी. तब उन्होंने फैसला किया कि वो खुद ही उसे जाकर देखेंगे.

सुनसान घाटी में मिली अजीब इमारत

वो उस घाटी में यात्रा करने पहुंच गए. वीडियो में उन्होंने ये तो नहीं बताया कि वो जगह कहां पर है, पर देखकर वो किसी देश का बीहड़ इलाका लग रहा था. वहां पर पहते तो उन्हें एक चट्टान पर मुहाना नजर आया जो किसी दरवाजे जैसा लग रहा था पर हैरानी इस बात की थी कि वहां तक जाने के लिए कोई सीढ़ी नहीं बनी थी.

सोचने वाली बात ये है कि आखिर किसने उस जगह पर ऐसा दरवाजा बनाया होगा! फिर जब वो आगे बढ़े, तो उन्हें एक गुफा नजर आई. उन्हें पहले तो लगा कि वो प्राकृतिक गुफा है, मगर उस गुफा के अंदर इंसानों द्वारा बनाई गई कुछ धारियां दिखाई दे रही थीं. वहां से निकलकर जब वो आगे बढ़े, तब उन्हें उस बीहड़ में एक इमारत नजर आई जो खंडहर बन चुकी थी और उसमें पत्थर बेतरतीबी से बिखरे पड़े थे.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कुछ लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि उसे उस पहले दरवाजे में घुसना चाहिए, जिसे वो पीछे छोड़ आया तो जॉशुआ ने जवाब देते हुए कहा कि वो फिर से वहां रस्सी लेकर जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *