रायपुर जिले के तिल्दा इलाके में एक भाजपा नेता की हत्या कर दी गई। जितेंद्र पाल नाम का ये नेता भाजपा के नशा मुक्ति अभियान का संयोजक और RSS में स्वयं सेवक था। बीती रात कुछ बदमाश इसके घर में घुस आए। लाठी, डंडों और चाकू से कई वार किए। तब तक जितेंद्र पाल को चाकू मारे गए जब तक उसकी जान नहीं चली गई। बताया जा रहा है कि सारा विवाद अवैध वसूली से जुड़ा है। बदमाशों को रुपए देने से जितेंद्र ने इंकार कर दिया था।

ये घटना तिल्दा के बैकुंठ के पास स्थित कुंदरू गांव की है। जितेंद्र और उसका बेटा आयुष घर पर अकेले थे, तभी हमलावरों ने धावा बोला। पुलिस को जितेंद्र के भांजे सुनील ने बताया कि परिजनों से सूचना मिलने पर मैं अपने मामा जितेंद्र पाल को तिल्दा-नेवरा के खुशी अस्पताल लेकर गया जहां डॉक्टर्स ने मामा को मृत घोषित कर दिया। जितेंद्र पाल की पीठ, चेहरे बांह पर धारदार हथियार के हमले के 10-15 निशान थे। जितेंद्र के बेटे आयुष पाल के भी पेट में दो जगह, बायें हाथ की कलाई में, दाहिने पैर जांघ, सिर, पीठ और बायें कंधे पर इसी तरह के निशान हैं। आयुष का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वसूली की धमकी मिली थी

जितेंद्र के भांजे सुनील ने बताया है कि कुछ दिन पहले बीती दीवाली के समय आशु , फेन्टा नाम के बदमाशों ने मामा जी को धमकाया था। वो ठेकेदारी का काम करते थे, बदमाशों ने कहा था हमें एक लाख रूपये दे देना नहीं दोगे तो जान से मार देंगे। इस विवाद के बारे में मामा ने मुझे बताया था। इसी वजह से शुक्रवार की रात बदमाश आशु, ईशु, फेन्टा, रवि और उसके अन्य साथियों ने पूरी प्लानिंग के साथ हमला किया।

MP का पुराना बदमाश है आशू

इस मामले में पुलिस के हाथ फिलहाल खाली हैं। एक युवक काे हिरासत में लेकर पुलिस बाकि बदमाशों के बारे में पूछताछ कर रही है। ग्रामीण एसपी नीरज चंद्राकर ने बताया कि आरोपी आशु बालाघाट का रहने वाला है, इसके पुराने रिकॉर्ड रहे हैं। ये अक्सर तिल्दा में आकर कुछ वारदात करके फरार हो जाता है, मृतक जितेंद्र भी पहले गुंडा सूची में रहा है। जांच कर रहे हैं। ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रहे हैं, जो भी इस कांड में शामिल हैं सभी जल्द पकड़े जाएंगे। इस वारदात में जितेंद्र पाल का बेटा आयुष घायल हुआ है फिलहाल वो खतरे से बाहर है पुलिस आयुष का भी बयान लेगी।

तिल्दा में बढ़ी चाकूबाजी

भाजपा के नेताओं ने इस घटना का विरोध किया है। तिल्दा में कानून व्यवस्था के बुरे हालातों का दावा करते हुए स्थानीय नेता अनिल अग्रवाल ने बताया कि जब से कांग्रेस सरकार बनी है प्रदेश अपराध गढ़ बन गया। तिल्दा में नाबालिग बच्चे और युवा नशे की लत में चाकू का वार कर रहे हैं। हमारे भाजपा के कार्यकर्ता को 20 लोगों ने घर में घुसकर मारा। इसमें निगरानी बदमाश शामिल हैं, उन्हें तक तक चाकू मारते रहे जब तक जान न चली गई, भाजपा के लोगों में आक्रोश है। तिल्दा के गांव-गांव में नशे के कैप्सूल, शराब बंट रही है इस वजह से अपराध बढ़ रहे हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *