रायपुर। राजधानी रायपुर में दवा कंपनी मे काम करने वाले एम.आर. की उसी के पड़ोसी ने धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा हैं कि आरोपी पड़ोसी ने मृतक के हर वक्त घूर कर देखने की बात से नाराज था। जिस बात पर दोनों के बीच विवाद होने पर पड़ोसी ने इस हत्याकांड को अंजाम दे दिया। पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया हैं। वही दूसरी तरफ इस घटना के मृत युवक के घर में शादी की तैयारी चल रही थी। लेकिन युवक की शादी से पहले ही पड़ोसी ने उसकी हत्या कर दी, जिससे परिवार सदमें में हैं।

हत्या की ये वारदात टिकरापारा थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक मूलतः बंगाल का रहने वाला कंचन अपने माता-पिता के साथ रायपुर में रहता था। उसके पिता फूलों का व्यवसाय करते हैं। दवा कंपनी में कंचन एम.आर. का काम करता था। बताया जा रहा हैं कि पड़ोस में रहने वाले दीपक नामदेवे के साथ कंचन का 1 साल पुराना झगड़ा था । झगड़े का बदला लेने के चक्कर में ही हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया। हत्या के बाद गिरफ्तार दीपक ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पिछले साल दुर्गा विसर्जन के वक्त दोनों के बीच विवाद हुआ था।

आरोपी दीपक ने बताया कि कंचन उसे अक्सर घूर कर देखा करता था। रात को आरोपी जब घर लौट रहा था, उस वक्त भी मंदिर के पास उसे कंचन मिल गया दोनों के बीच घूरने को लेकर विवाद हो गया। इतने में आरोपी ने कंचन पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

नंदी चौक मछली बाजार के पास मंदिर के चबूतरे में आरोपी दीपक ने कंचन पर हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। बताया जा रहा हैं कि घटना के बाद बुरी तरह से जख्मी कंचन खुद को बचाने के लिए गलियों में भागता रहा और पीछे से धारदार हथियार लेकर दीपक उसे दौड़ा-दौड़ाकर उस पर हमला करता रहा।

कंचन बुरी तरह से जख्मी होकर अपने एक पड़ोसी के चौखट पर जाकर बैठ गया । जहां फिर से दीपक ने उस पर जानलेवा वार किया। देर रात शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग भी जमा हुए यह देखकर दीपक मौके से भाग गया था। आनन फानन में स्थानीय लोग कंचन को अस्पताल लेकर गए,जहां उसकी मौत हो गई । स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर लिया हैं।

वहीं दूसरी तरफ इस घटना के बाद मृतक कंचन का परिवार सदमें में हैं। मृतक के पिता सुभाष चंद्र ने बताया कि वे लोग कंचन की शादी की तैयारियां कर रहे थे । कुछ दिन बाद उसका शादी होने वाला था। देर रात घर पर थे तब स्थानीय लोगों से उन्हे घटना की जानकारी हुई। परिवार के लोग जब तक अस्पताल पहुंचे, तब तक कंचन की मौत हो चुकी थी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *