रायपुर। छत्तीसगढ़ मॉब लिंचिंग मामले में रविवार को SIT ने दूसरे आरोपी राजा अग्रवाल को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर के देवरी से गिरफ्तार किया है। झलप निवासी राजा एक हफ्ते से छिपा था और भागने की फिराक में था। सोमवार को SIT की टीम उसे रायपुर लाकर कोर्ट मे करेंगी। इससे पहले, शनिवार को आरोपी हर्ष मिश्रा को दुर्ग से अरेस्ट किया गया था।

दरअसल, 7 जून को यूपी के सहारनपुर के 2 युवकों की आरंग में मॉब लिंचिंग में हत्या कर दी गई थी। आधी रात को आरंग थाना क्षेत्र में 3 युवक एक ट्रक में जानवर भरकर ले जा रहे थे। एक पुलिस अफसर के मुताबिक, रास्ते में 10-12 युवकों ने उनका पीछा किया। उन लोगों ने ट्रक को महानदी पुल पर घेर लिया और तीनों युवकों की पिटाई की।

क्राइम सीन रिक्रिएट कराएगी पुलिस

अब SIT की टीम आरोपी हर्ष मिश्रा और राजा अग्रवाल को घटना स्थल पर ले जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट कराएगी। वारदात के करीब 15 दिन बाद पहली और 16वें दिन दूसरी गिरफ्तारी हुई है।

इस मामले की जांच के लिए रायपुर SSP ने SIT का गठन किया है। स्पेशल जांच टीम का नेतृत्व रायपुर ग्रामीण एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर को सौंपा गया है। इसके अलावा टीम में करीब 14 पुलिस अफसर शामिल हैं।

फिलहाल घटना में और कितने लोग शामिल थे। इसका जवाब पुलिस के पास नहीं है। हालांकि, SIT के अधिकारियों का दावा है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

18 जून को तीसरे युवक ने तोड़ा दम

मॉब लिंचिंग मामले में तीसरे युवक सद्दाम कुरैशी ने 18 जून को दम तोड़ दिया था। सद्दाम पिछले 12 दिनों से गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में भर्ती था। शासन ने इस मामले में SIT का गठन किया था, लेकिन उसके बयान लेने से पहले ही सद्दाम की मौत हो गई। इस वारदात में 2 युवकों की पहले ही मौत हो चुकी है। सद्दाम वारदात का इकलौता गवाह था।

मवेशी ले जा रहे युवकों को पीट-पीटकर मार डाला

दरअसल, रायपुर के आरंग क्षेत्र में 7 जून की रात मवेशियों से भरा ट्रक लेकर 3 युवक जा रहे थे। इसी दौरान 10-12 लड़कों ने पीछा कर ट्रक रुकवा लिया। इसके बाद तीनों युवकों की बेरहमी से पिटाई की। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो एक युवक चांद मियां का शव महानदी में मिला।

पुलिस ने बाकी दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान दूसरे युवक गुड्डू खान ने भी दम तोड़ दिया। जबकि तीसरे युवक सद्दाम का उपचार प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। तीनों युवक सहारनपुर के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि गौ-तस्करी के शक में तीनों को पीट-पीटकर मार डाला गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *