दुर्ग : भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक पेड़ मां के नाम की शुरुवात किया है दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अण्डा में दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर जी के नेतृत्व में गाँधी भांठा में पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया विधायक ललित चंद्राकर के द्वारा गुलमोहर वृक्ष का रोपन किया गया।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि मनोज चंद्राकर,तिलक चंद्राकर,लुकेश देवांगन,राकेश चंद्राकर,अजय चौहान,अजीत चंद्राकर,भानपुरी सरपंच विजय यादव , जितेंद्र सिन्हा, राज हाड़िया, कमलजीत, अरुण देशमुख, चूम्मन साहू एवम ग्रामवासियों ने भी वृक्षा रोपण कर पर्यावरण का संकल्प लिया।

इस अवसर पर विधायक ललित चंद्राकर ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की शुरुआत की है। श्री मोदी ने दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में एक पीपल का पेड़ लगाया। उन्होंने सभी से हमारे ग्रह को बेहतर बनाने में योगदान देने का भी आग्रह किया है और बताया कि पिछले दशक में भारत ने कई सामूहिक प्रयास किए हैं, जिसके कारण पूरे देश में वन क्षेत्र में वृद्धि हुई है।

आगे विधायक ललित चंद्राकर ने कहा.. एक पेड़ मां के नाम एक नई और प्रेरणादायक पहल है इसका मुख्य उद्देश्य मातृत्व के सम्मान और पर्यावरण संरक्षण को एक साथ बढ़ावा देना है इस पहल के तहत लोग अपनी माता के नाम पर एक पेड़ लगाते हैं जो न केवल पर्यावरण के लिए लाभकारी है बल्की माता के प्रति सम्मान और प्रेम प्रगट करने का एक सुन्दर तरीका भी है इसी के तहत आज ग्राम अण्डा में सभी ग्रामवासियों के सामूहिक प्रयास से पेड़ लगाया गया है

आगे सभी से निवेदन करते हुए कहा जहां भी खाली जगह मिले अपने घर , स्कूल कालेज तालाबपार, खेत, खलिहान,अपने ऑफिस अपने अपने कार्य क्षेत्र में एक पेड़ अवश्य रूप से लगाएं और धरती माता का श्रृंगार करे । साथ ही ग्राम पंचायत अंडा में विधायक ललित चन्द्राकर जी ने आज सहकारी सोसायटी, एवं थाना क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा जनप्रतिनिधियों और आम जनता से संबंधित समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की। और साथ ही राशन कार्ड लाभार्थी सीता जी, रुखमणि ठाकुर जी, किरण ठाकुर जी व मीनाक्षी चंद्राकर जी को राशन वितरण किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *