दुर्ग। सरस्वती नगर में निर्मित प्रधानमंत्री आवास का विधायक गजेंद्र यादव ने महापौर धीरज बाकलीवाल के साथ निरिक्षण किये और जर्जर हो रहे बिल्डिंग का संधारण कर शीघ्र ही पात्र हितग्राहियो को अलाटमेंट करने निर्देश दिये। गरीबों को आवास दिलाने निगम की टीम वार्ड 34 में शिविर भी लगाएगी।

इसके पश्चात सरस्वती नगर वार्ड का भ्रमण करते हुए नागरिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याओ को सुने और निराकरण निर्देश दिए। वार्ड 34 में निगम द्वारा निर्मित प्रधानमंत्री आवास के आवंटन में देरी होने की शिकायत मिलने पर मॉर्निंग विजिट में विधायक गजेंद्र यादव, महापौर धीरज बाकलीवाल, पार्षद कमल देवांगन, कांशीराम कोसरे, कुलेश्वर साहू, चंद्रशेखर चंद्राकर, निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर व निगम की टीम के साथ सरस्वती नगर पहुँचे।

योजना के अंतर्गत आवास का लाभ लेने के इच्छुक हितग्राहियो ने बताया की निगम में आवेदन दे चुके है लेकिन अब तक आवंटन की प्रक्रिया नहीं हुई है। लेटलातिफी के कारण जिनका घर टूटा है ऐसे परिवार कई सालों आवास की सुविधा से वंचित है, किराये के निवास पर है।

निगम द्वारा आवास अलाटमेंट नहीं करने व देखरेख के अभाव में अब यहां असामाजिक तत्वों का डेरा बन गया है ये आवास में लगे सामग्री को तोड़फोड़ भी कर दिये है। मौके पर उपस्थित निर्मित बिल्डिंग के एजेंसी वाले को फटकार लगाते हुए टूटे हुए खिड़की – दरवाजे संधारण करने तथा पाइपलाइन व रंगाई पोताई कार्य को जल्द पूरा करने कहा।

विधायक श्री यादव ने निगम के अधिकारियो को निर्देश दिये की नागरिक आवास योजना से लाभान्वित हो सके इसे ध्यान में रखते हुए सरस्वती नगर वार्ड में शिविर लगाकर आवेदन लेने और प्राप्त आवेदन पर शीघ्र कार्यवाही कर पात्र हितग्राहियो को जल्द ही आवंटन करने कहा।

इस दौरान उपस्थित नागरिकों के साथ विधायक एवं महापौर ने वार्ड का भ्रमण कर बिजली, पानी और सफाई को लेकर उनकी समस्याओ को जाना और जल्द ही निराकरण करने अधिकारियो को निर्देश दिये तथा सिटी कोतवाली से पहुँचे पुलिस स्टॉफ को इस क्षेत्र पेट्रोलिंग करने कहा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *