भिलाई [ News T20 ] | नगर विधायक देवेंद्र यादव छावनी क्षेत्र में आयोजित गौरा गौरी कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां एक ओर उन्होंने हाथ में सोंटा खाया वहीं दूसरी ओर यदुवंशियों के साथ जमकर नृत्य भी किए। गौरतलब है कि दीपावली के इस पावन पर्व पर धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर खुर्सीपार छावनी सहित कई इलाकों मैं गौरा गौरी की पूजा-अर्चना भी की गई।

भगवान महादेव गौरा के रूप में और माता पार्वती गौरी के रूप में विराजित कर बड़ी धूमधाम से गौरा गौरी का पूजा पाठ किया गया। इसके बाद सुबह गौरा गौरी का तालाब में विसर्जन किया गया। इस दौरान गौरा गौरी की पूजा अर्चना में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव भी शामिल हुए। जिन्होंने भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा अर्चना कर हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हुए , खुर्सीपार क्षेत्र छावनी क्षेत्र सहित तलाई नगर और पूरे पिलाई वासियों व छत्तीसगढ़ के वासियों की सुख शांति समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की।

भगवान भोलेनाथ पूजा करने के बाद छत्तीसगढ़ी परंपरा के तहत उन्होंने अपने हाथ में सोंटा भी खाया। बेहतर स्वास्थ्य खुशहाली के लिए बैगा सोंटा से विधायक देवेंद्र यादव के हाथ में लगातार सोंटा मार रहे थे। और विधायक देवेंद्र यादव मंद मंद मुस्काए रहे थे। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। गौरी गौरा पूजा के बाद क्षेत्र वासियों के साथ भिलाई नगर विधायक ने भी गौरा गौरी गीत में जमकर नृत्य किया।

Share on

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *