दुर्ग। नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत 15वे वित्त आयोग से स्वीकृति अनुसार धमधा रोड से करहीडीह चौक तक शाम को बरसते बारिश में ट्यूबलर पोल में लगी लाइट को त्यौहारी सीजन को देखते हुए धमधा रोड स्थित भारत पेट्रोल के पास विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल ने सड़क से अंधेरा दूर करने के लिए 46 पोल में लाइट धमधा रोड से करहीडीह तक को चालू किया गया। 47 लाख से सड़क मार्ग रौशन हुआ।

जिससे यातायात में आमजन को परेशानी नहीं होगी।विधायक गजेंद्र यादव ने कहा कि शहर के चौक चौराहों व सार्वजनिक स्थानों में भी शहर जगमगाने लगा है।महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि वार्डो में बन्द पड़ी स्ट्रीट लाइट को लगातार बदलवाने का कार्य जारी है।

उन्होंने कहा शेष बचे हुए स्ट्रीट लाइट व सौंदर्यीकरण निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने की बात अधिकारियों से कही। लाइट शुभारंभ कार्यक्रम में उपस्थित दीपक साहू, उप नेता प्रतिपक्ष देवनारायण चन्द्राकर,पार्षद उषा ठाकुर बृजलाल पटेल,कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,सुरेश केवलानी,अभ्युदय मिश्रा, आयुष शर्मा,विनोद सेन,बाल मुकुंद साहू आदि मौजूद थे।शेष बचे हुए स्ट्रीट लाइटो को जल्द पूरा करने की बात कही।

जिसके लिए संबधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।बटन दबाते ही दूधिया रोशनी से जगमगाया सड़क।इस दौरान विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि आम नागरिको को स्टेशन एवं बाजार क्षेत्र की ओर आने जाने वालों को कोई परेशानी नहीं होगी।

ट्यूबलर पोल में लगी लाइट को जगमगाने एवं उसकी सुंदरता बढ़ाने आने जाने वालों को परेशानी न हो जिसके लिए 46 नग पोल लगाया गया है. हर एक पोल पर टु-वे 110 वाट की लाइट लगाया गया है।रोशनी के साथ-साथ जिससे यातायात में आमजनों को लाइट शुरू होने से आवागमन में नही होगी कोई दिक्कत।

लंबे समय से पार्षद एवं वार्ड के नागरिको की मांग पर नगर निगम द्वारा क्षेत्र का प्रोजेक्ट तैयार किया था।उसकी मंजूरी मिलने के बाद इसका टेंडर लगाया गया।धमधा रोड (रुतवा टाईल्स) से पुल बोगदा तक ट्यूबलर पोल में प्रकाश व्यवस्था कार्य 15वें वित्त आयोग अंतर्गत नगर पालिक निगम दुर्ग क्षेत्र के धमधा रोड (रुतवा टाईल्स) से पुल बोगदा तक ट्यूबलर पोल में प्रकाश व्यवस्था हेतु प्राप्त स्वीकृति अनुसार 46 नग विद्युत पोल में लाइट लगाया गया।

वहीं धमधा रोड से लेकर करहिडीह तक पर लाइटें लगाने के लिए का प्रोजेक्ट अधिकारियों को भेजा गया हैं। उसके बाद  शुभारंभ किया गया।इस समय नागरिको एवं आस पास के दुकानदारों द्वारा शुभारंभ के मौके पर विधायक गजेंद्र यादव व महापौर धीरज बाकलीवाल का आभार व्यक्त किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *