रायपुर। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम पुलिस ने बाबा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी भोले-भाले लोगों को चमत्कारी कछुआ से पैसों की झरती का डेमो दिखाकर धूर्त बनाया करते थे। आरोपियों ने इसी तरह से 7 लोगों से करीब 9 लाख 50 हजार की ठगी की थी। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ये पूरा मामला कबीरधाम जिले के थाना पंडरिया क्षेत्र का है।

दरअसल,पंडरिया निवासी ऋषभ जैन और अन्य ने थाने में रिपोर्ट दर्ज़ कराई कि आरोपी पवन कुम्भकार, राजकुमार बघेल, रेशम बघेल, आमिर खान से उनकी जान पहचान थी। इस दौरान उन्होंने बताया की राजनांदगाव के चीखली में एक महिला और बाबा है, जो 1 लाख रूपये का 10 गुना कछुआ से झरन कर देता है। अगर तुमको भी रूपए कमाना है, तो बताना। ऋषभ जैन ने ये बात अपने अन्य साथी आनंद मानिकपुरी, केसव पटेल, प्रमोद मेहरा को बताई। सभी लोग रूपए के लालच में आकर 6.50 लाख रूपये इकट्ठा किये और तांत्रिक के पास जाने के लिए राजी हो गए।

पैसों की झरती का डेमो दिखाकर लगाये चूना…

इधर, पवन कुम्भकार अपने साथियो के साथ मिलकर सभी को किराये की गाड़ी में राजनांदगांव चीखली के एक घर में ले गया। यहां एक महिला आशा अग्रवाल मिली, जिसने पूरे रूपए 10 गुना करने के लिए ले लिए। रूपए लेने के बाद आशा ने सभी को एक कमरे में ले गयी। यहां पर बाबा बैठा हुआ था, जिसने कछुआ से पैसे झरन का एक डेमो दिखाया। डेमो को देखकर सभी खुश हो गए और फिर से उसी कमरे में आकर बाबा का इंतज़ार करने लगे।

कुछ देर बाद बाबा अपने कमरे से चिल्लाते हुए बाहर निकला। बाबा के नाक और सिर से खून देखकर सभी डर गए, तभी आशा अग्रवाल ने बताया कि चमत्कारी कछुआ का सैतान बाबा पर हमला कर दिया है और बाबा को वहां से अस्पताल ले जाया जा रहा है। बाबा के जाने के बाद आरोपी अमीर खान अपने साथियो के साथ बाद में पैसा मिल जायेगा, अभी यहां से चलो बोलाकर वापस पंडरिया ले आया। कुछ समय बीत जाने के बाद जब पीड़ित ऋषभ जैन सहित अन्य को न तो दिए हुए रकम वापस मिले और न ही रुपयों का 10 गुना… जिसके बाद पीड़ितो ने खुद को ठगा हुआ महसूस कर इसकी शिकायत थाना पंडरिया में दर्ज कराई।

शिकायत के बाद पुलिस की कार्रवाई

थाने में धारा 174/23 धारा 420,34 भा.द. वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने जल्द से जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। पुलिस की विशेष टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए 1 महिला सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करना आरोपियों ने स्वीकार किया। सभी को न्यायालय में पेश कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *