रायपुर

मंत्री गुरू रूद्रकुमार

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री तथा मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने आज मुंगेली में छत्तीसगढ़़ के पहले त्यौहार हरेली पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के शुभारंभ पर महापुरूषों की प्रतिमा स्थापना और सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। जिसके तहत मुंगेली नगर के विभिन्न चौंक-चौराहों पर एक करोड़ 20 लाख रूपए की लागत से महापुरूषों की प्रतिमा स्थापना और सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने साहू समाज की मांग पर 20 लाख रूपए की राशि से नवागढ़ तिराहा पर भक्त माता कर्मा की प्रतिमा स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य, ब्राम्हण समाज की मांग पर 20 लाख रूपए की राशि से पुराना बस स्टैण्ड में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य, जैन समाज की मांग पर 20 लाख रूपए की राशि से गोल बाजार में समाज प्रतीक चिन्ह स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य, कन्नौजिया क्षत्रिय समाज की मांग पर 20 लाख रूपए की लागत से पड़ाव चौक में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य, देवागंन समाज की मांग पर 20 लाख रूपए की राशि से बालानी चौक पर माता परमेश्वरी की प्रतिमा स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य और सतनामी समाज की मांग पर 20 लाख रूपए की राशि से दाऊपारा चौंक में बाबा गुरूघासीदास की प्रतिमा स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों ने मंत्री गुरू रूद्रकुमार के माध्यम से शासन-प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर, अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू, नगर पालिका अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजीत बनर्जी, आदर्श कृषि उपज मण्डी मुंगेली के अध्यक्ष आत्मा सिंह क्षत्रिय, छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण की सदस्य सुश्री रत्नावली कौशल, छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के सदस्य  प्रभु मल्लाह, छत्तीसगढ़ रजक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष दुखुवाराम निर्मलकर, छत्तीसगढ़ ऊर्दू अकादमी बोर्ड के सदस्य एजाज खोखर, अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर  राहुल देव, पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *