भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई के सभागार में आज महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने सभी जोन आयुक्त एवं अभियंताओं की बैठक ली। बैठक में महापौर एवं आयुक्त ने कहा कि बारिश के दिनों में जलभराव की स्थिति निर्मित नहीं होनी चाहिए। इसके लिए अभी से बड़े नालों और नालियों की सफाई काम पूर्ण कर ले। बैठक में सभी जोन क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति वाले क्षेत्रों की गहन समीक्षा की गई। मोहल्ले एवं गलियों तथा वार्ड की जानकारी संयुक्त रूप से ली गई।

जलभराव से उबरने के लिए तत्कालिक एवं स्थाई समाधान के बारे में चर्चा की गई। और इस मुताबिक कार्य करने के निर्देश बैठक में दिए गए। बारिश के दिनों में सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही बैठक में निर्माण कार्यो की समीक्षा की गई। आयुक्त ने कहा कि शीघ्रता से निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए तथा समय सीमा में निर्माण हो जाए। काम नहीं करने वाले एजेंसियों पर कार्यवाही करें। कार्यों की मॉनिटरिंग करते हुए बारिश पूर्व सभी कार्य पूर्ण करने हर संभव प्रयास करें।

सड़क मरम्मत, संधारण एवं डामरीकरण को लेकर सभी जोन क्षेत्रों में कार्य किए जा रहे हैं इसकी विस्तृत समीक्षा बैठक में की गई। महापौर एवं आयुक्त ने कहा कि बारिश पूर्व सड़क से संबंधित सभी कार्य अनिवार्य रूप से पूर्ण हो जाने चाहिए ताकि बारिश के दिनों में लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना न करना पड़े। आज की बैठक में अधीक्षण अभियंता दीपक जोशी, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर, भवन अनुज्ञा अधिकारी हिमांशु देशमुख, जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, येशा लहरें, अमिताभ शर्मा पूजा पिल्ले, खिरोद्र भोई तथा सभी अभियंता गण मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *