भिलाई नगर/ पावर हाउस के समीपस्थ मार्केट क्षेत्रों का महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास तथा अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने गुरुवार की शाम को निरीक्षण कर जायजा लिया। निगम ने मार्केट को अच्छा और सुव्यवस्थित बनाने के लिए व्यापारियों से सहयोग की अपील की। व्यापारियों से इसको लेकर चर्चा की गई तथा सभी प्रकार के सड़क बाधा, अवैध अतिक्रमण, अवैध निर्माण, बैनर, पोस्टर, होर्डिंग, बिल्डिंग मटेरियल के कारण आने जाने में होने वाली समस्याओं के लिए व्यापारियों को खुद से सहयोग करने कहा।

लिंक रोड, सर्कुलर मार्केट सहित पूरे मार्केट क्षेत्र का निरीक्षण संयुक्त रूप से किया गया। अनाधिकृत विकास व निर्माण के लग रहे शिविर का भी निरीक्षण किया गया, आवेदन की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए गए, लोगो को शिविर का अधिक से अधिक लाभ लेने कहा गया। मार्केट निरीक्षण के दौरान ठेले और गुमटियों को व्यवस्थित करने के लिए वेंडिंग जोन की तैयारियों का निरीक्षण महापौर एवं आयुक्त ने अधिकारियों के साथ मिलकर किया।

पावर हाउस पुराना रोजगार कार्यालय जो कि जर्जर अवस्था में है इसे तोड़कर मार्केट को सुव्यवस्थित करने की दिशा में कार्य करने पर चर्चा की गई। निरीक्षण के दौरान जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी वीरेंद्र बंजारे आदि मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *