आपने सुना होगा कि प्यार अंधा होता है! इंसान जब प्यार में होता है, तो वो जाति, धर्म, समुदाय आदि जैसी चीजें नहीं देखता. पर अब 21वीं सदी में प्यार तो उम्र का फासला और लिंग भी नहीं देखता है. हाल ही में अमेरिका के एक कपल की प्रेम कहानी चर्चा में है, जिनके बीच 43 साल (Boyfriend Girlfriend 43 years age gap) का फासला है. इन दोनों को देखकर लोग पिता-बेटी समझ लेते हैं. पर सच तो ये है कि दोनों करीब 1 दशक से प्रेमी-प्रेमिका के रूप में रह रहे हैं और जल्द ही शादी करने वाले हैं.

अनुसार मैरीलैंड (Maryland, USA) के रहने वाले 77 वर्षीय लैरी स्कॉट (Larry Scott) और 34 साल की इमानी कप (Imani Cupe) की उम्र में उतना ही फासला है, जितना आमतौर पर पिता-बेटी की उम्र में फासला होता है. पर दोनों पिता-बेटी या सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि प्रेमी-प्रेमिका हैं. दोनों बीते 9 सालों से प्यार के बंधन में बंधे हैं. 2023 में लैरी ने इमानी को प्रपोज किया और दोनों ने सगाई कर ली. अब वो दोनों शादी करने को तैयार हैं. मगर उनकी लाइफ इतनी भी आसान नहीं है, क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का सामना करना पड़ता है.

डेटिंग साइट पर हुई थी मुलाकात

दोनों की मुलाकात एक डेटिंग साइट पर हुई थी. इमानी को उम्रदराज और अनुभवी लोग काफी पसंद हैं. इस वजह से जब उन्होंने लैरी को देखा, तो वो तुरंत ही उनके सफेद बालों और अनुभवी चेहरे को देखकर इंप्रेस हो गईं. दोनों के बीच बातें शुरू हुईं और वो रिश्ते में बंध गए. दोनों ने हाल ही में लव डोंट जज नाम के एक शो पर शिरकत की, जहां उन्होंने अपने प्यार के बारे में बताया. इमानी ने कहा कि जब वो लैरी से पर्सनली मिलीं, तो उन्हें देखकर काफी अच्छा लगा और वो उनसे आकर्षित हो गईं.

सोशल मीडिया पर लोग करते हैं ट्रोल

लैरी का कहना है कि अब वो अपनी जिंदगी, इमानी के बिना सोच भी नहीं सकते हैं. लैरी की उम्र बढ़ रही है, इस वजह से वो अक्सर इमानी से भविष्य को लेकर चर्चाएं करते रहते हैं. इमानी को सबसे ज्यादा हैरानी ये देखकर होती है कि लोग उन्हें गोल्ड डिगर (पैसों के लिए किसी पुरुष से प्रेम करने वाली महिला) समझ लेते हैं. लैरी ने कहा कि वो ऐसी बातों पर ध्यान नहीं देते, क्योंकि उन दोनों का प्यार मजबूत है.

जब भी दोनों रोड पर होते हैं और कोई उन्हें घूरता है, तो वो उन्हें थंब्स-अप का इशारा कर देते हैं. इमानी का कहना है कि दूसरों की ऐसी राय की वजह से ही उनका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होता जा रहा है. कपल की पहले शादी हुई है या नहीं, इसकी जानकारी तो नहीं है, मगर उनके परिवार और दोस्तों को इस रिश्ते को अपनाने में कुछ वक्त लगा, मगर अब सारे ही रिश्ते को लेकर सहज हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *