कांकेर। जिले में प्रेमी-प्रेमिका ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि 15 जून को किसी दूसरे युवक से लड़की की सगाई हुई थी। इससे आहत होकर उसने दूसरे दिन यानी 16 जून की रात को घातक कदम उठा लिया। 17 जून की सुबह खेत में दोनों की लाशें मिलीं। घटना कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के गुड़ाबेड़ा गांव की है।

जानकारी के मुताबिक नाबालिग लड़की का गांव के ही सोनू कोमरा (20) से ही अफेयर चल रहा था। घरवालों ने उसने मर्जी के बिना किसी और लड़के से उसकी शादी तय कर दी। सगाई से वह खुश नहीं थी। वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ ही रहना चाहती थी।

मृतका के भाई ने बताया कि कुछ समय से गांव के ही लड़के सोनू कोमरा से अफेयर था। इसकी जानकारी घरवालों को नहीं थी। रात में बहन जब गायब हो गई तो उसे हम लोग खोजते रहे, लेकिन रात भर वह नहीं मिली। लड़के के परिजन भी उसे तलाश रहे थे, लेकिन किसी को कोई खबर नहीं मिल रही थी।

मृतका के भाई ने बताया कि सगाई होने के बाद उसकी बहन और प्रेमी सोनू की रात में मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों गांव के ही एक खेत में पहुंचे, वहां जाकर दोनों ने जहर खा लिया। ग्रामीण रामदेव पोया ने बताया कि दोनों खेत में बेहोशी की हालत में पड़े हैं। सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे, जहां दोनों खेत में एक-दूसरे से लिपटे हुए मिले।

ग्रामीणों के मुताबिक इस दौरान युवक की सांसें चल रही थीं, लेकिन नाबालिग का शरीर ठंडा पड़ गया था। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने नाबालिग लड़की को मृत घोषित कर दिया। वहीं युवक ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मामले में कोयलीबेड़ा थाना प्रभारी मानिक राम ने बताया कि गुड़ाबेड़ा के सरपंच के जरिए घटना की सूचना मिली थी। नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस की टीम देरी से घटना स्थल पहुंची। दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस जांच कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *