Railway RRB NTPC Recruitment 2024: अगर आप रेलवे में गुड्स ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, चीफ कॉमर्शियल कम टिकट सुपरवाइजर सहित अन्य पदों पर नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए बेहतरीन अवसर है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे आरआरबी एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) के इस भर्ती के जरिए कुल 8113 पदों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो 13 अक्टूबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए सभी बातों को ध्यान से पढ़ें.

रेलवे आरआरबी एनटीपीसी के जरिए भरे जाने वाले पद

चीफ कॉमर्शियल कम टिकट सुपरवाइजर: 1,736 पद
स्टेशन मास्टर: 994 पद
गुड्स ट्रेन मैनेजर: 3,144 पद
जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट: 1,507 पद
सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट: 732 पद
कुल पदों की संख्या: 8,113

रेलवे आरआरबी एनटीपीसी के लिए कौन करेगा आवेदन

उम्मीदवार जो भी रेलवे के आरआरबी एनटीपीसी के पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

रेलवे आरआरबी एनटीपीसी के लिए किस उम्र तक भर सकते हैं फॉर्म

जो कोई भी इन पदों के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं, उन उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2025 तक 18 वर्ष से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
Railway RRB NTPC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
Railway RRB NTPC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

रेलवे आरआरबी एनटीपीसी के लिए आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी एससी, एसटी, महिला, पीडब्ल्यूबीडी, ट्रांसजेंडर, भूतपूर्व सैनिक, अल्पसंख्यक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) से ताल्लुक रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 250 रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही अन्य सभी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *