Indian Bank Recruitment 2024: बैंक में अधिकारी की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौका है. इंडियन बैंक ने लोकल बैंक ऑफिसर (स्केल- I) के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

इंडियन बैंक के इस भर्ती के तहत कुल 300 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की सोच रहे हैं, तो 2 सितंबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार नीचे दिए गए तमाम खास बातों को गौर से पढ़ें.

इंडियन बैंक में नौकरी पाने की क्या है आयु सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो कोई भी इंडियन बैंक भर्ती 2024 के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो उनके पास नीचे दिए गए अनुसार आयुसीमा होनी चाहिए.
न्यूनतम आयु सीमा- 20 वर्ष
अधिकतम आयु सीमा- 30 वर्ष

इंडियन बैंक में कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार के पास वैध मार्क-शीट / डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए.

इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क

इंडियन बैंक भर्ती 2024 के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को 175 रुपये का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क देना होगा. इसके अलावा अन्य सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जीएसटी सहित 1000 रुपये का भुगतान करना होगा.

इंडियन बैंक में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

इंडियन बैंक के इस भर्ती के लिए जिस किसी भी उम्मीदवार का सेलेक्शन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 85920 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Indian Bank Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
Indian Bank Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

इंडियन बैंक में ऐसे मिलती है नौकरी

जो कोई भी इंडियन बैंक भर्ती 2024 के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन लिखित और ऑनलाइन टेस्ट में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *