बिलासपुर। कोटा थाना क्षेत्र के पुष्कर पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम देने की कोशिश कर फायरिंग करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने 3 जनवरी को पेट्रोलपंप में लूट की नाकाम कोशिश की थी। जिन्हें 13 दिनों में पुलिस ने 300 गांवों में तलाश कर व 500 सीसीटीवी का अवलोकन कर गिरफ्तार किया है।

इस दौरान 100 से अधिक संदेहियों से पूछताछ की गई और अन्य थाना क्षेत्र में हत्या व हत्या के प्रयास के मामलें में फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूर्व में स्टेशन मास्टर के साथ लूट की घटना को अंजाम देकर उनका बाइक लूट लिया था। मिली जानकारी के अनुसार कोटा थाना क्षेत्र के कोटा-लोरमी मुख्यमार्ग में स्थित पुष्कर पेट्रोल पंप में तीन जनवरी को रात साढ़े आठ के तकरीबन लूट की कोशिश को अंजाम दिया गया था।

दिन भर की बिक्री के रकम का हिसाब जब कर्मचारी कर रहे थे तभी एक बिना नम्बर के बाइक में तीन नकाबपोश पहुँचे और पेट्रोलपंप के ऑफिस के पास पहुँच कर लूट की नियत से हवाई फायर कर दिया। जब वे कट्टे में दूसरी गोली लोड़ कर रहे थे तभी कर्मचारी उनकी ओर दौड़ पड़े। जिस पर तीनों नकाबपोश लुटेरे बाइक से भाग गए।

सूचना मिलने पर पुलिस टीम व एडिशनल एसपी राहुल देव शर्मा मौके पर पहुँचे और चारों तरफ घेरेबंदी कर आरोपियो की तलाश शुरू कर दी। दूसरे दिन एसएसपी पारुल माथुर ने भी पेट्रोलपंप का दौरा कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 15 सदस्यीय टीम का गठन किया। टीम ने 13 दिनों तक 300 गांव की खाक छानी और 500 सीसीटीवी का अवलोकन किया। इस दौरान 100 से अधिक संदेहियों से पूछताछ की गई। और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली।

ऐसे पकड़े गए आरोपी:-

आरोपियो के द्वारा जिस जैकेट को पहना गया था उसको पुलिस ने वायरल किया। जिस बाइक में बदमाश आये थे उसकी भी फुटेज पुलिस ने सोशल मीडिया में वायरल किया। इस दौरान घुटकू स्टेशन के स्टेशन मास्टर के द्वारा उक्त बाइक को पहचानते हुए बताया गया कि लुटेरों द्वारा इस्तेमाल बाइक उसी की ही है। जिसे 27 दिसंबर को अज्ञात आरोपियो ने ड्यूटी जाने के दौरान कोनी थाना क्षेत्र के तुर्काडीह अंडरब्रिज के पास सिर में कट्टा अड़ा कर लूट लिया था।

साथ ही नगदी रकम लूटी थी। स्टेशन मास्टर के अनुसार लूट की घटना में उसी की बाइक इस्तेमाल की गई थी। जिसे आरोपियो ने रंग रोगन कर दिया था। मुखबिर ने इस बीच सूचना दी कि उक्त जैकेट पहना हुआ व्यक्ति सरकंडा थाना क्षेत्र के अटल आवास मुरुम खदान में रहता है और ऑटो चलाने का काम करता है। सूचना पर उसे हिरासत में लिया गया। जिसने साथियों के साथ घटना को कारित करना स्वीकार किया।

गिरफ्तार आरोपी शेख मुस्तफा( 25), अब्दुल इरशान (25) व अब्दुल खान (26) अटल आवास मुरुम खदान सरकंडा में वर्तमान में रहते हैं। अब्दुल इरशान मूलतः मूलतः धौरपुर राजस्थान का रहने वाला है। वही से उसने कट्टा लाया और लूट की योजना बनाया। 27 दिसंबर को भी शेख इरसान व शेख मुस्तफा के द्वारा स्टेशन मास्टर के साथ लूट करते हुए बाइक व रकम लूटी थी। पेट्रोलपंप में लूट की घटना असफल होने पर तीनों फिर से लूट की नई योजना बना रहे थे। इससे पूर्व धरे गए।

पुलिस ने आरोपियों की तलाश के दौरान सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में हुए हत्या व हत्या के प्रयास के लंबे समय से फरार आरोपी जलील खान व अल्ताफ खान को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से घटना में प्रयुक्त 1 नग 315 बोर का देसी कट्टा, 1 नग जिंदा कारतूस, 1 नग खाली खोखा, बाइक, जैकेट, गमछा बरामद किया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *