रायगढ़ से श्याम भोजवानी

रायगढ़। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी झूला उत्सव के अवसर पर श्री श्याम मंडल द्वारा आयोजित झांकियों के प्रदर्शन को शुभारंभ मंगलवार को रायगढ़ के विधायक प्रकाश नायक ने किया। इस अवसर पर उन्होंने श्याम मंडल के कार्यों की भरपूर सराहना करते हुए श्याम बगीची को श्याम मंडल को आबंटित करने मुख्यमंत्री से पहल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि श्याम बगीची में इतने अच्छे-अच्छे जीवंत आयोजन होते रहते हैं, इसलिए इस जमीन को श्याम मंडल को आबंटित करने मेरी ओर से पूरा प्रयास किया जाएगा। इसके लिए शासन स्तर पर मुख्यमंत्री से चर्चा करूंगा। मेरा यह भी प्रयास रहेगा कि मेरे विधायकी कार्यकाल में ही यह जमीन श्याम मंडल को मिल जाए। इस पर श्याम मंडल ने उन्हें साधुवाद दिया।

श्याम मंडल द्वारा आयोजित गरिमामयी स्वचलित झांकियों का विधिवत शुभारंभ मंगलवार को शाम 5 बजे विधायक प्रकाश नायक के मुख्य आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम की महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने की। श्रीमती जानकी काटजू ने भी आयोजन की सराहना करते हुए श्याम मंडल महिला इकाई को प्रोत्साहित किया और श्याम मंडल के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि श्याम मंदिर के समीप होने के कारण श्याम बगीची की यह जमीन मंदिर के लिए आरक्षित होना चाहिए। उन्होंने अपने बचपन की याद ताजा करते हुए झूला उत्सव को ऐतिहासिक बताया। कार्यक्रम का मंच संचालन श्याम गर्ग व आभार प्रदर्शन प्रचार मंत्री महावीर अग्रवाल ने शानदार तरीके से किया।

इस वर्ष दर्शनार्थियों की सुरक्षा हेतु 16 सीसीटीवी कैमरे पंडाल के अन्दर व मंदिर परिसर में जगह जगह लगाए गए हैं। श्री श्याम मंडल द्वारा नए कलेवर के साथ नयनाभिराम 20 झांकियों का निर्माण कराया गया है, जिसे देखने मात्र से ही संजीदगी का एहसास हो रहा है। पहले दिन से ही यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩे लगी है। मंदिर परिसर में श्री श्याम बाबा के भव्य दरबार को फूलों के साथ अलौकिक श्रृंगार किया गया है। पंडाल के मध्य में माता यशोदा से नटखट कृष्ण की माखन चोरी की अनोखी झांकी प्रदर्शित की गई है।
कार्यक्रम के दौरान श्री श्याम मंडल के अध्यक्ष राजेश चिराग, सचिव सचिन बंसल, गुलाब डालमिया, राजेश अग्रवाल, श्याम गर्ग, कैलाश अग्रवाल, राजेन्द्र केडिया, लक्ष्मण शर्मा, किशन केडिया, दीपक मित्तल, शिव थवाईत, रामअवतार केडिया, पुरुषोत्तम अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, सुनील एस. एस., महावीर अग्रवाल, ललित बोंदिया सहित गणमान्य नागरिक व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण व मीडिया जगत के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *