भिलाई। हर साल की तरह इस साल भी विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी समाज ने शुक्रवार को भव्य रैली निकाली। जिसमें हजारों की संख्या में शहरवासी शामिल हुए। छत्तीसगढ़ी और हमारे आदिवासी भाइ-बहनों ने हमारी संस्कृति परंपरा की मनमोहक झाकी इस रैली में प्रस्तुत की।

रैली में हमारे भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव भी हर साल की तरह इस साल भी रैली में शामिल हुए। सबसे पहले उन्होंने मां दंतेश्वरी की विधि-विधान के साथ साथ पूजा अर्चना की। श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए। और विधायक देवेंद्र यादव ने भगवान बूढ़ा देव से आदिवासी समाज के हित और विकास केसाथ ही सभी के जीवन में समृ​दि्ध और खुशहाली की प्रार्थना की।

पूजा अर्चना के बाद विधायक देवेंद्र यादव समाज के प्रभुत्वजनों से मिले और कार्यक्रम में शामिल हुए। समाज के लोगों ने शहर में रैली निकाली। जिसमें शामिल हुए। समाज के लोगों ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को आदिवासी गमछा व ड्रेस पहनाकर सम्मानित किया। इस विषय पर उन्होंने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर प्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पूरे आदिवासी समाज की ओर से दिल से आभार जताया।

विधायक देवेंद्र यादव ने लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि आदिवासियों के हित और विकास के लिए उनके समग्र विकास के लिए प्रदेश के यशस्वी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जो प्रयास किया है वह बेहद सराहनीय और ऐतिहासिक है। आदिवासी दिवस पर पूरे प्रदेश में सरकारी अवकाश घोषित करने की पहल पूरे प्रदेश में पूर्व सरकार ने की थी। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने एक बार फिर से उनका सभी का आभार जताया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *