रायपुर। राजधानी के अशोका रतन स्थित ऑफिस में लाखों रूपये चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें 9 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. आरोपियों के कब्जे से चोरी की नगदी 14 लाख रूपये और 3 लैपटॉप जब्त किया गया है. साथ ही आरोपियों के पास से कट्टा और कारतूस भी जब्त किया गया है. जब्त मशरूका की कुल कीमत लगभग 15 लाख रुपये है. वहीं मामले का मास्टरमाइंड चंद्रभूषण डनसेना उर्फ चिन्टू सहित 03 आरोपी अब भी फरार हैं. जिनकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है.

जानकारी के अनुसार, प्रार्थी प्रिंसु धनुका ने पंडरी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ट्रेडिंग का काम करता है और उसका ऑफिस अशोका रतन में स्थित है. ऑफिस स्टॉफ में 04 व्यक्ति सोमेन्द्र क्षत्रिय, चंद्रभूषण डनसेना (चिन्टू), विवेक सोनी और संदीप सोनी कार्य करते है जो ऑफिस में रहकर वहीं काम करते है. बीते 28 मई की शाम करीब 6 बजे कुछ अज्ञात युवक आफिस आए और चंद्रभूषण डनसेना से बात चीत करने लगे, कुछ देर बाद वे सभी लोग चंद्रभूषण के साथ ऑफिस से चले गये. इसकी जानकारी वहां काम करने वाले एक अन्य ने प्रार्थी को फोन कर दी. जिस पर प्रार्थी अपने ऑफिस पहुंच कर देखा कि ऑफिस में रखे 3 लेपटाप, 4 मोबाइल और नगदी लगभग 20 लाख रूपये को लेकर चंद्रभूषण डनसेना उर्फ चिन्टू अपने साथियों के साथ चोरी कर फरार हो गया. इस मामले में पुलिस ने चंद्रभूषण डनसेना उर्फ चिन्टू और उसके अन्य साथियों के खिलाफ पंडरी थाना अपराध दर्ज किया.

पुलिस ने लाखों रूपये की चोरी की घटना में आरोपियों की पतासाजी करना शुरू किया. जिसमें घटना स्थल के साथ-साथ पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया. इसके साथ ही आरोपियों के पतासाजी के लिए मुखबीर भी लगाए गए. इसी दौरान टीम के सदस्यों को आरोपियों के रायगढ़ में उपस्थिति के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली. जिस पर पुलिस की टीम रायगढ़ रवाना होकर आरोपियों की पतासाजी करते हुए घटना में संलिप्त रायगढ़ निवासी 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की नगदी रकम 14 लाख रूपये और 3 नग लैपटॉप, कुल कीमती लगभग 15 लाख रूपये जब्त कर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई किया. वहीं चोरी का मास्टरमाइंड आरोपी चंद्रभूषण डनसेना उर्फ चिन्टू सहित अन्य 3 आरोपी फरार है.

गिरफ्तार आरोपियों के नाम –

  • चंद्रकांत निषाद उर्फ चंदू पिता लक्ष्मी प्रसाद निषाद उम्र 28 साल निवासी इंदिरा नगर चौक थाना सिटी कोतवाली जिला रायगढ़.
  • अजय मेहर पिता सुधराम मेहर उम्र 21 साल निवासी वार्ड नं. 42 मिनिमाता चौक थाना जूटमील जिला रायगढ़.
  • विवेक दर्शन पिता ओमप्रकश दर्शज उम्र 33 साल निवासी ग्राम भद्रीपाली थाना खरसिया जिला रायगढ़.
  • गुलाब राम डनसेना पिता चैतराम डनसेना उम्र 33 साल निवासी ग्राम बरभौना थाना छाल जिला रायगढ़.
  • राकेश कुमार झरिया उर्फ गोलू पिता स्व. उत्तरा कुमार झरिया उम्र 31 साल निवासी बरभौना थाना छाल जिला रायगढ़.
  • लोकेश कुमार झरिया पिता स्व. उत्तरा कुमार झरिया उम्र 29 साल निवासी बरभौना थाना छाल जिला रायगढ़.
  • नवीन यादव पिता श्यामू लाल यादव उम्र 34 साल निवासी ग्राम दरोगामूड़ा थाना जूटमील जिला रायगढ़.
  • ईश्वर डनसेना पिता स्व. बाबूलाल डनसेना उम्र 24 साल निवासी ग्राम बरभौना थाना छाल जिला रायगढ़.
  • ऋषि कुमार डनसेना उर्फ सोनू पिता गंगा राम डनसेना उम्र 23 साल निवासी ग्राम बरभौना थाना छाल जिला रायगढ़.
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *