रायगढ़ से श्याम भोजवानी

साऊथ ईस्टर्न कोयला मजदूर काग्रेस इंटक शाखा अध्यक्ष सुरेश गुप्ता द्वारा आज बरौद स्थित इंटक कार्यलय मे एक तत्काल अनौपचारिक बैठक का आयोजन संगठन के क्षेत्रीय महासचिव व केन्द्रीय उपाध्यक्ष गनपत चौहान को आमंत्रित कर कोलकाता हाईकोर्ट के डबल बैन्च से कोल इंडिया सीआईएल कम्पनी मे फेड़रेशन को जेबीसीसीआई मे प्रतिनिधित्व का अवसर देने की खबर मिलने पर छाल,रायगढ़, गारेपेलमा,जामपाली, बिजारी तथा बरौद उपक्षेत्र शाखाओं के पदाधिकारियों, सदस्यों व कार्यकर्ताओं मे खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

इसलिए वरिष्ठ यूनियन लीडर गनपत चौहान को माल्यार्पण कर गाँधी टोपी पहनाकर जिनका मुंह मीठा कर जबरदस्त पटाखें फोड़कर खुशी का इजहार किया गया। संघ के केन्द्रीय अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह जी के नेतृत्व के प्रति आस्था ब्यक्त की गई। इस बड़ी जीत के लिए इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी ,राष्ट्रीय महासचिव संजय सिंह फेड़रेशन के केन्द्रीय अध्यक्ष अनुप सिंह ,सेक्रेटरी जनरल एस जमा साहब को एक लम्बी लड़ाई लड़ने के लिए रायगढ़ क्षेत्र की ओर से आभार ब्यक्त करते है।

उक्त अवसर पर जामपाली उपक्षेत्र के सचिव मुकेश मंड़ल, बरौद उपक्षेत्र के कोषाध्यक्ष एम.के.मोदी ,ब्ही.के.एस.ठाकुर,शेख फाजील,शाखा अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, बिजारी उपक्षेत्र के अध्यक्ष अभिषेक मंड़ल राजू भगत,शाँति लाल लहरे उपस्थित हुए। गनपत चौहान ने एस.ई.के.एम.सी यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह व महासचिव संपत शुक्ला सहित सभी क्षेत्रों के पदाधिकारियों व सदस्यों को इस बड़ी और ऐतिहासिक जीत के लिए बधाइयां व शुभकामनाएं देते हुए आदरणीय गोपाल नारायण सिंह को जेबीसीसीआई का सदस्य बनने का वास्तविक हकदार निरूपित करते हुए इंटक व फेड़रेशन के आला लीड़रो से आग्रह करने की बातें कही जिस पर उपस्थित पदाधिकारियों व सदस्यों ने समर्थन किया।

आज के अनौपचारिक बैठक का संचालन व आभार ब्यक्त ब्ही. के.एस.ठाकुर ने किया। जेबीसीसीआई में गोपाल नारायण सिंह वास्तविक हकदार फेडरेशन करें मनोनीत एशिया की सबसे बड़ी कोयला क्षेत्र औधोगिक नगरी कोरबा परिक्षेत्र में अन्य ट्रेड यूनियनों में पहले पायदान पर गोपाल नारायण सिंह का नाम आता है गत दो दशक से साउथ ईस्टर्न कोयला मजदूर कांग्रेस श्रम संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष हैं।

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस छत्तीसगढ़ इंटक के केन्द्रीय उपाध्यक्ष और अभी हाल ही में पूरी में आयोजित राष्ट्रीय खान मजदूर फेडरेशन के अधिवेशन के चुनाव में जिन्हें राष्ट्रीय समिति में वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है इसलिए गोपाल नारायण सिंह फेडरेशन कि ओर से जेबीसीसीआई सदस्य बनाए जाने के वास्तविक हकदार हैं यह कहना रायगढ़ क्षेत्र के वरिष्ठ इंटक मजदूर नेता गनपत चौहान का है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *