अंबिकापुर। दस दिन पहले थाना कोतवाली क्षेत्र के गंजास नाला के पास मिले युवक के शव की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। तीन आरोपियों ने मृतक वीरेश अगरिया की लूट की नियत से हत्या की थी। हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फ़ेंक दिया था।

दरअसल, 30 अगस्त को थाना कोतवाली को सूचना मिली कि भफोली मेन रोड गंजास नाला के पास एक व्यक्ति का शव झाड़ियों में पड़ा है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौक़े पर पहुंची और शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पीएम रिपोर्ट में मृतक की हत्या करने की बात सामने आई। पुलिस ने थाना कोतवाली मे अपराध क्रमांक 551/23 धारा 302, 201, भा.द.स.का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

मामले में एसपी के निर्देश पर विशेष टीम का गठन कर जाँच शुरू की गई। इस दौरान मृतक की पहचान ग्राम बकसपुर कुसमी निवासी वीरेश अगरिया 35 वर्ष के रूप मे की गई। साथ ही मुखबिर के द्वारा कुछ संदेहियों के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने तीन संदेही सुरेश यादव 37 वर्ष सा.रायडीह दुलदुला, मुन्ना विश्वकर्मा 35 वर्ष सा.कंचनडीह बागिचा, कैलाश यादव 24 वर्ष सा-झगरपुर बागिचा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना 29 से 30 अगस्त के मध्य लाल रंग की कार मे सवार होकर लूटपाट के इरादे से घूम रहे थे। इस दौरान मृतक को जबरन गाडी मे बैठाकर अपने साथ ले गए और नगदी लूटने के बाद डंडा वार कर हत्या कर दिए इसके बाद भफोली मेन रोड गंजास नाले के पास झाड़ियों में शव को फेंक दिए थे।

आरोपियों का मृतक से किसी प्रकार का पूर्व में विवाद नही था। आरोपियी के निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त डंडा एवं कार बरामद किया गया। साथ ही गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। आरोपी कैलाश यादव के विरुद्ध जिला जशपुर मे कई गंभीर आपराधिक प्रकरण पूर्व से दर्ज हैं, आरोपी आपराधिक किस्म का व्यक्ति हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *