LIC HFL Recruitment: एलआईसी में सरकारी नौकरी पाने का गोल्‍डन चांस है. ये मौका हाथ से न जानें दें, तुरंत अप्‍लाई कर दें. कुल 200 पदों पर भर्तियां निकली हैं. आवेदन प्रक्रिया 25 जुलाई से ही शुरू हो गई थी, जिसकी लास्‍ट डेट अब नजदीक है, इसलिए देर न करें, जितनी जल्‍दी हो अप्‍लाई कर दें. दरअसल, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में जूनियर असिस्‍टेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसकी पूरी डिटेल्‍स lichousing.com पर देखी जा सकती है. इसके अलावा इसी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. इन पदों पर सेलेक्‍ट होने वाले अभ्‍यर्थियों को 4.22 लाख का सलाना पैकेज मिलेगा.

कौन कर सकता है अप्‍लाई

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में जूनियर असिस्‍टेंट के पदों पर अप्‍लाई करने के लिए अभ्‍यर्थी का ग्रेजुएट होना जरूरी है. कोई भी ग्रेजुएट उम्‍मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है, शर्त इतनी है कि ग्रेजुएशन में 60 फीसदी अंक होना चाहिए. खास बात यह है कि अगर आपने डिस्‍टेंस लर्निंग से ग्रेजुएशन किया हो या पार्ट टाइम ग्रेजुएशन किया हो, तो आप इन पदों पर अप्‍लाई नहीं कर सकते. इसके अलावा अगर आपकी उम्र 21 से 28 वर्ष के बीच है, तो ही आप अप्‍लाई कर सकेंगे. उम्‍मीदवारों की उम्र की गणना एक जुलाई 2024 से की जाएगी.

कैसे होगा सेलेक्‍शन

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL Recruitment) में जूनियर असिस्‍टेंट के पदों पर उम्‍मीदवारों का चयन कंप्‍यूटर बेस्‍ट टेस्‍ट (CBT) देना होगा. इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्‍यर्थियों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद उनका इंटरव्‍यू होगा.

कैसे करें अप्‍लाई

अगर आप एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में निकली नौकरियों के लिए अप्‍लाई करने के लिए सबसे पहले आपको एलआईसी एचएलएफ की वेबसाइट lichousing.com पर जाना होगा. यहां होमपेज पर जाकर करियर सेक्‍शन पर क्‍लिक करें. यहां पर आपको जूनियर असिस्‍टेंट वेकैंसी के लिंक पर क्‍लिक करना होगा. यहां आप इस नौकरी के लिए रजिस्‍टेशन कर सकेंगे.

यहां देखें नोटिफिकेशन 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *