Bank Recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सफाई कर्मचारी के 484 पदों पर भर्ती के लिए फिर से नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन प्रक्रिया 21 जून से आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगी. उम्मीदवारों को 27 जून को या उससे पहले आवेदन करना होगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – centralbankofindia.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Central Bank of India Safai Karmachari Posts Notification PDF

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से लिए पीडीएफ देख सकते हैं. पीडीएफ में पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल शामिल हैं.

Central Bank of India Safai Karmachari Posts Eligibility

परीक्षा प्राधिकरण द्वारा पात्रता मानदंड और आयु सीमा जारी कर दी गई है. उम्मीदवार ज्यादा डिटेल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Educational Qualification: उम्मीदवार कम से कम आठवीं क्लास पास या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. हायर एजुकेशन का बैंक की सेवा में कोई रियायती महत्व नहीं है.

Age Limit: उम्मीदवार की आयु 31 मार्च 2023 तक 18 से 26 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी.

Safai Karmachari Posts: Download PDF

Central Bank of India Safai Karmachari Selection Procedure

उम्मीदवार का चयन एक ऑनलाइन परीक्षा (आईबीपीएस द्वारा आयोजित) और एक स्थानीय भाषा परीक्षण (बैंक द्वारा) के माध्यम से योग्यता के आधार पर किया जाएगा, जो इस संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी आरक्षण नीति और दिशानिर्देशों के अधीन होगा.

Central Bank of India Safai Karmachari Application Fee 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन भर सकते हैं. पदों के लिए आवेदन करने का लिंक एक्टिव हो गया है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें. आवेदन फीस की बात करें तो General/ OBC/ EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 850 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं SC/ ST/ PwBD/ EXSM कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 175 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *