Netflix 7.4 Crore Annual Salary: नेटफ्लिक्स कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोडक्ट मैनेजर पद पर हायरिंग करने जा रही है. कंपनी इस पद पर काम करने वाले को $900,000 (7,40,33,775 रुपये) तक वेतन देगी. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए कंपनी के इंटरल काम को बढ़ावा दिया जाएगा. इस पद पर दिए काम की जिम्मेदारी संभालने वाले को ‘प्रोडक्ट मैनेजर- मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म’ का ऑफिशियल टाइटल दिया जाएगा. मशीन लर्निंग प्लेटफ़ॉर्म पर काम करने वाले सफल आवेदक को $300,000 से $900,000 तक का वेतन मिलेगा.

क्या करना होगा काम

काम करने वाले की भूमिका नेटफ्लिक्स के लॉस गैटोस (Los Gatos), कैलिफ़ोर्निया, हेडक्वार्टर पर आधारित होगी. इसका मेन काम नेटफ्लिक्स के मशीन लर्निंग प्रोग्राम को बढ़ाना होगा. प्रोडक्ट मैनेजर की भूमिका में नेटफ्लिक्स के बिजनेस के सभी पहलुओं में एआई का उपयोग करना शामिल होगा, जिसमें content acquisition और personalizing user recommendations करना शामिल है.

क्या चाहिए क्वालीफिकेशन

भर्ती किए जाने वाले प्रोडक्ट मैनेजर पद के लिए मांगी गई क्वालीफिकेशन में- सेंट्रलाइज्ड मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म के साथ काम करने का तजुर्बा होना चाहिए. नेटफ्लिक्स इंजीनियर्स को लीड करने, उनके साथ कोलैबोरेट करने की योग्यता होनी चाहिए. साथ ही लिखित कम्यूनिकेशन और स्ट्रेटिजिक थिंकिंग स्किल्स होने चाहिए.

नेटफ्लिक्स टेक्निकल डायरेक्टर के लिए भी होगी भर्ती

इसके अलावा नेटफ्लिक्स टेक्निकल डायरेक्टर के रोल के लिए भी सालाना $650,000 (Rs 5 crore) सैलरी ऑफर कर रहा है. टेक्निकल डायरेक्टर की मांग Game Studio के लिए है, लेकिन इसके लिए AI की नॉलेज होनी चाहिए.

एआई के इस्तेमाल पर बढ़ती आशंका

इन पदों पर भर्ती की सूचना ऐसे समय आई है जब राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड, अमेरिकन फेडरेशन ऑफ रेडियो एंड टेलीविजन आर्टिस्ट वेतन और एआई के इस्तेमाल पर बढ़ती आशंकाओं को लेकर हड़ताल पर हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *