ITBP Constable Bharti 2024 : भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमें कहा गया है कि आईबीपी में कांस्टेबल ड्राइवर की 545 और कांस्टेबल किचन की 819 वैकेंसी है. कांस्टेबल किचन पद के लिए आवेदन 1 अक्टूबर से शुरू होगा और अंतिम तिथि 1 नवंबर है. जबकि कांस्टेबल ड्राइवर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आठ अक्टूबर को शुरू होगा. फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 6 नवंबर है. आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर जाकर करना है.

आईटीबीपी कांस्टेबल (ड्राइवर और किचन) भर्ती 2024 के लिए जरूरी योग्यता, अप्लीकेशन फीस, उम्र सीमा, वैकेंसी डिटेल और सैलरी पे स्केल की जानकारी नीचे दी जा रही है.

ITBP Constable Bharti 2024 : कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

कांस्टेबल (ड्राइवर)- आईटीबीपी में कांस्टेबल (ड्राइवर) पद पर भर्ती होने के लिए 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही हैवी वीकल चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस भी जरूरी है.

कांस्टेबल (किचन)- 10वीं पास होने के साथ नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन से मान्यता प्राप्त संस्थान से फूड प्रोडक्शन या किचन में NSQF-1 कोर्स किया होना चाहिए.

ITBP Constable Bharti 2024 : उम्र सीमा

आईटीबीपी में कांस्टेबल (ड्राइवर व किचन) पद पर भर्ती होने के लिए उम्र सीमा 21 से 47 साल है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

ITBP Constable Bharti 2024 : कितनी मिलेगी सैलरी

आईटीबीपी में कांस्टेबल (ड्राइवर व किचन) पद पर भर्ती होने के बाद सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के अंतर्गत मे मैट्रिक्स में लेवल-3 के अनुसार 21, 700-69,100) सैलरी मिलेगी.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *