अमीर पत‍ि हर मह‍िला की ख्‍वाहिश होती है. उन्‍हें लगता है कि अगर पैसे हों तो हर शौक पूरे किए जा सकते हैं. लेकिन एक महिला की अजीब दिक्‍कत है. उसे लगता है कि करोड़पति से शादी करके उसने बहुत नुकसान कर लिया. मह‍िला कई ऐसे बातें बताई हैं जो अमीर घरों की मह‍िलाओं के रहन सहन पर से पर्दा उठाती हैं. पैसों की इस मह‍िला के पास कोई कमी नहीं. आप जानकर हैरान होंगे कि इसका पत‍ि लग्‍जीरियस लाइफ जीने के लिए लाखों रुपये पानी की तरह बहाता है. लेकिन मह‍िला का दर्द कुछ और ही है. उसने टिकटॉक पोस्‍ट पर अपनी निजी जिंदगी के कई खुलासे किए हैं.

ब्रिटिश मूल की सउदी ने 2020 में करोड़पति जमाल से शादी की. दोनों दुबई में एक आलीशान महल जैसे घर में रहते हैं और विलासिता का जीवन जीते हैं. जमाल खुद को लग्‍जरी लाइफस्‍टाइल के शौकीन हैं ही, चाहते हैं कि उनकी बीवी भी उसी तरह रहें. देखने में आपको लगेगा कि क्‍या शानदार जिंदगी है. ऐसी जिंदगी की कल्‍पना हर कोई करता है. पैसों की कोई फ‍िक्र नहीं. कहीं भी जाओ, कुछ भी खाओ, कैसे भी रहो. लेकिन सउदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट कर हंगामा मचा दिया.

पहला और सबसे बड़ा एग्रीमेंट

टिकटॉक पर शेयर वीडियो में सउदी ने अपनी जिंदगी के अनग‍िनत राज खोले. बताया, जब मेरी शादी दुबई के करोड़पति जमाल से हुई, तो कुछ समझौते हुए, जो आमतौर पर नहीं किए जाने चाहिए. पहला और सबसे बड़ा एग्रीमेंट था कि मैं किसी दूसरे मर्द को अपना दोस्‍त नहीं बना सकती जबक‍ि जमाल के लिए ऐसी कोई बाध्‍यता नहीं है. संयुक्‍त अरब अमीरात के कानून के मुताबिक, उसे दूसरी पत्‍नी से शादी करने की अनुमत‍ि है, इसके लिए सिर्फ सउदी से इजाजत लेनी होगी.

दूसरा संकट हर समय ट्रैकिंग

दूसरा संकट है, हर समय ट्रैकिंग. सऊदी ने बताया कि उनके फोन में फोन ट्रैकर लगातार चालू रहता है. इसका मतलब है कि उनका पत‍ि देख सकता है कि वह कहां हैं. हालांकि, जमाल के फोन में भी यह है, और सउदी भी उन्‍हें ट्रैक कर सकती हैं. सउदी के मुताबिक, वैसे तो यह सुरक्षा के उद्देश्‍य से ठीक है. एक फायदा और है कि जमाल को मुझे चौबीसों घंटे फोन करने यह नहीं पूछना पड़ता कि मैं कहां हूं. वह खुद ट्रैक कर जान सकते हैं.

हर हफ्ते उन पर लाखों खर्च

सउदी ने अपने खर्च के बारे में भी खुलासे किए. उन्‍होंने बताया कि जमाल हर हफ्ते उन पर लाखों खर्च करते हैं. सेफोरा में मेकअप और त्वचा की देखभाल पर 3,500 डॉलर, नई कारों पर 1.8 मिलियन डॉलर और एक रात बाहर रहने पर 1,500 डॉलर शामिल हैं. सउदी ने कहा, मुझे हर समय परफेक्ट दिखना है- जिसके लिए जाहिर तौर पर कुछ काम करना पड़ता है. मुझे हमेशा यह सुनिश्चित करना होता है कि मैं एक निश्चित तरीके से दिखूं और एक निश्चित तरीके से व्यवहार करूं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आसपास कौन है या कौन आपको पहचानता है. यह हमेशा परेशान करता है. आप अपनी मर्जी से नहीं जी सकते.

हर समय पत‍ि के आसपास नहीं रह सकतीं

सउदी ने कहा कि करोड़पति की पत्नी होने के एक और नुकसान हैं. आप हर समय अपने पत‍ि के आसपास नहीं रह सकतीं. आपको यह आदत डालनी पड़ती है. आपको बस यह समझना होगा कि उसके पास हमेशा आपके लिए समय नहीं होगा. परफेक्ट दिखने और हर चीज में सबसे नया और शानदार होने का दबाव इसलिए भी रहता है क्योंकि आप उस पर‍िवार का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. यदि आपके पास सबसे न्‍यू ब्रांड का बैग नहीं तो आप कुछ भी नहीं. लेकिन मुझे इस तरह की चीजों से खुद को अलग महसूस कराना पसंद नहीं. यह आपको लोगों के बीच नहीं रहने देता. मुझे सादगीपूर्ण और शांतिपूर्ण जीवन पसंद है. कई लोगों ने उसकी लाइफस्‍टाइल पर टिप्‍पणी की. एक ने लिखा, यह एक बुरे सपने जैसा लगता होगा. दूसरे ने कहा, पैसे से प्यार या खुशी नहीं खरीदी जा सकती.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *