पटना: बिहार की राजधानी पटना के प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर में मरपीट की हुई घटना पर आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने दुख जताया है। तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट लिखकर मारपीट की घटना का जिक्र करते हुए मंदिर के अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया है।

तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा – ‘इस्कॉन पटना में घटी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है, भक्तों की श्रद्धा और गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम मंदिर अध्यक्ष एवं कुछ भक्तों द्वारा किया गया है। मैंने पूर्व में भी मंदिर में चल रहे घिनोने कृत्य का खुलासा किया था जो आज सार्वजनिक रूप से सबके सामने आ गया है, पूर्व में मेरी बातों को गंभीरता से लिया गया होता तो आज ऐसी नौबत नही आती।’

‘नाबालिग बच्चों के साथ शोषण एवं यहां चल रहे काले कारनामों की एक लंबी लिस्ट है जिसके आरोपित बने इस्कॉन पटना के अध्यक्ष एवं अन्य कई लोगों का अब पर्दाफाश हो चुका है। हालांकि अभी भी इसे दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है, लेकिन मैं इसपे लगातार आवाज उठाता रहूंगा। सरकार एवं इस्कॉन के गवर्निंग बॉडी कमीशन से मांग है कि ऐसे घिनोने कृत्य करने वालों पर तत्काल करवाई की जाए।’

बता दें कि रविवार रात पटना के बुद्ध मार्ग वाले इस्कॉन मंदिर में बवाल हो गया। पुजारियों के दो गुट आपस में भिड़ गए और जमकर लाठी-डंडे चले। इस झगड़े में कई पुजारी घायल भी हो गए। मंदिर में हो रही इस मारपीट को देखकर दर्शन करने आये लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे।

पटना इस्कॉन मंदिर में दो गुटों में लड़ाई, मौके पर पहुंची पुलिस, कई शिष्य घायल सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मंदिर पहुंची और एक गुट के कुछ पुजारियों को पकड़कर थाने ले गयी। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से मंदिर में शांति स्थापित करवाई। फिलहाल मंदिर में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है।

रविवार रात हुई इस घटना से मंदिर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। इस घटना को देख वहां दर्शन करने गए लोगों में भगदड़ मच गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर पुजारियों के बीच झगड़ा किस बात पर हुआ था।

Share on