भिलाई [न्यूज़ टी 20] मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब 9 टीमों ने कम से कम एक मैच में जीत हासिल कर ली है. टी20 लीग के एक मुकाबले में मंगलवार रात सीएसके ने (CSK vs RCB) आरसीबी को 23 रन से हराया.

यह टीम की 5 मैचों में पहली जीत है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 216 रन का अच्छा स्कोर बनाया. जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 9 विकेट पर 193 रन ही बना सकी.

सीएसके की ओर से रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने अर्धशतक लगाया था. शिवम के इसी के साथ आईपीएल के मौजूदा सीजन में 200 रन भी पूरे हुए. वहीं आरसीबी का कोई बल्लेबाजी टिककर नहीं खेल सका.

यह टीम की 5 मैचों में दूसरी हार है. शिवम को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. सीएसके के ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने 50 गेंद पर 88 रन बनाए. 4 चौका और 9 छक्का जड़ा. 70 रन बाउंड्री से बनाए.

वहीं शिवम दुबे 46 गेंद पर 95 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका और 8 छक्का लगाया. 68 रन चौके-छक्के से बनाए. सीएसके को इन 2 बल्लेबाजों के लगाए 17 छक्के के कारण ही जीत मिली.

यानी इन 17 गेंद ने मैच का रुख तय किया. आइए जानते हैं कि आखिर आरसीबी के किन गेंदबाजों ने कितने छक्के लुटाए.

सभी 6 गेंदबाजों पर पड़े छक्के

आरसीबी की बात करें तो उसकी ओर से 6 गेंदबाजों ने बॉलिंग की और सभी पर छक्के पड़े. तेज गेंदबाज आकाश दीप और ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल पर सबसे अधिक 4-4 छक्के लगे. जोस हेजलवुड और वानिंदु हसारंगा पर 3-3 छक्के पड़े.

मोहम्मद सिराज पर 2 और शाहबाज अहमद पर एक छक्का लगा. तेज आकाशदीप सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 58 रन लुटाए. आरसीबी के मुख्य तेज गेंदबाज हर्षल पटेल निजी कारणों से यह मुकाबला नहीं खेल रहे थे.

प्लेसिस को आई हर्षल की याद

हार के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि इस मैच से उनकी उपयोगिता के बारे में पता चलता है. मालूम हो कि स्लॉग ओवरों में हर्षल काफी कसी हुई गेंदजाबी करते हैं. सीएसके की टीम ने तीसरी बार एक मैच में 17 छक्के जड़े.

यह उसका बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले टीम ने 2010 में राजस्थान और 2018 में आरसीबी के खिलाफ भी 17 छक्के जड़े थे. सीएसके ने आईपीएल में 21वीं बार 200 से अधिक का स्कोर बनाया.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *