अजब,गजब|News T20: अपना घर, अपना आशियाना हर आदमी की जिंदगी का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट होता है, क्योंकि इसे बनाने और खरीदने में लाखों-करोड़ों रुपये खर्च हो जाते हैं. हर व्यक्ति अपनी हैसियत के हिसाब से घर बनाता है, लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपने घरों पर पानी की तरह पैसा बहाया.

आपने दुनिया के सबसे महंगे घरों के बारे में बहुत सुना होगा. लेकिन, हम आपको अब एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया का सबसे महंगा घर होगा. हालांकि, इस बंगले का निर्माण होना बाकी है, पर इसके बजट ने सबके होश उड़ा दिए हैं.

दरअसल अमेरिका में स्थित एक अरबपति इस दुनिया का सबसे महंगा घर बनाने जा रहा है. इस घर की कीमत इतनी है कि इस पैसे एक अच्छा खासा शहर बस जाए. चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन है वह अरबपति कारोबारी, जो दुनिया का सबसे महंगा घर बनाने जा रहा है.

आज होगी इस घर की कीमत

अमेरिका के अरबपति हेज-फंड मैनेजर केनेथ ग्रिफिन, दुनिया में सबसे महंगा घर बनाने की महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस घर की कीमत 1 बिलियन डॉलर यानी 8300 करोड़ से ज्यादा होगी. यह घर जब बनकर तैयार होगा तो दुनिया का सबसे महंगा आशियाना होगा.

10 साल पहले देखा था सपना

सिटाडेल के फाउंडर और सीईओ केनेथ ग्रिफिन, अपनी विशाल संपत्ति और निवेश के लिए पहचाने जानते हैं. उन्होंने दुनिया के सबसे महंगे घर को बनाने के लिए उन्होंने फ्लोरिडा में 20 एकड़ से अधिक प्राइम पाम बीच रियल एस्टेट का अधिग्रहण किया है. उन्होंने इस विशाल संपत्ति पर मौजूदा घरों को ध्वस्त कर दिया है और अब इस पर दुनिया का सबसे महंगा घर बनाने जा रहे हैं.

इसका निर्माण पूर्ण होने के बाद इसकी कीमत करीब $ 1 बिलियन होने अनुमान लगाया गया है.केनेथ ग्रिफिन के इस आशियाने की कीमत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह 50,000 स्क्वेयर फीट में फैला होगा. इस ड्रीम होम को बनाने का सपना केनेथ ने एक दशक पहले देख लिया था और तभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी थी. इस आलीशान बंगले में स्पा से लेकर महासागर के शानदार नजारे, बगीचे और तमाम लग्जरी सुविधाएं होंगी.

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *