India Post GDS Result 2023 Date: भारतीय डाक जल्द ही ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का रिजल्ट जारी कर सकता है. GDS रिजल्ट का लाखों उम्मीदवारों का इंतजार है. जो भी ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे India Post की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdaonline.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (GDS Result) चेक कर सकते हैं. भारतीय डाक ग्रामीण सेवक भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 अगस्त को बंद हो गई थी.

भारतीय डाक द्वारा आयोजित GDS भर्ती के लिए कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट (India Post GDS 2023 Merit List) के आधार पर की जाएगी. जो भी उम्मीदवारों ने अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के तौर पर गणित और अंग्रेजी विषय का अध्ययन किया है, वे इन पदों के लिए पर आवेदन करने के लिए योग्य थे. इसके अलावा जिन उम्मीदवारों के वर्तमान में आयुसीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच हैं, वे इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य माने गए थे.

भारतीय डाक GDS भर्ती 2023 के तहत कुल 30,041 पदों पर बहाली की जा रही है. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://indiapostgdsonline.gov.in/के जरिए भी अपना रिजल्ट (India Post GDS Result 2023) चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

India Post GDS Result 2023 ऐसे करें चेक

India Post की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
अपना राज्य चुनें.
इसके बाद रिजल्ट लिंक ओपन करें.
आवश्यक विवरण यानी अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें.
सबमिट पर क्लिक करें.
आपका India Post GDS Result 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
GDS रिजल्ट चेक करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *