India Post Recruitment 2024: अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छा मौका है. भारतीय डाक ने इसके लिए स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

भारतीय डाक के इस भर्ती के तहत स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का सोच रहे हैं, तो 23 जुलाई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय डाक में नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही मोटर मैकेनिज्म का नॉलेज भी होना चाहिए. उम्मीदवारों को कम से कम 3 साल तक मोटर कार चलाने का अनुभव होने के साथ वांछनीय होम गार्ड या सिविल वालंटियर के रूप में 3 साल की सेवा किया हुआ होना चाहिए.

भारतीय डाक में नौकरी पाने की आयुसीमा

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 56 वर्ष होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

भारतीय डाक में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

उम्मीदवार जिनका भी चयन भारतीय डाक के इन पदों के लिए होता है, उन्हें वेतन के तौर पर लेवल-2 के तहत 19900 से 63200 रुपये सैलरी दी जाएगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
India Post Recruitment 2024 Notification
India Post Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी 

भारतीय डाक के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले ऊपर दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. इसके बाद फिर फॉर्म को अच्छी तरीके से सब कुछ पढ़कर भरें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *