प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोतिहारी में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने उपस्थित जनसमूह का आह्वान करते हुए केंद्र में मजबूत सरकार बनाने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि मजबूत सरकार अपने परिवार को मजबूत करने के लिए नहीं बल्कि गरीब लोगों को मजबूत बनाने के लिए जरूरी है. पीएम मोदी ने कहा कि जो काम पिछले 10 सालों में हुए हैं उतने काम आने वाले पांच वर्षों में होंगे. पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेताओं पर जमकर हमला बोला और कहा कि चार जून को इनके इरादों पर करारा प्रहार होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता इनके इरादों पर प्रहार करेगी और जनता देश में भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति और सनातन संस्कृति को गाली देने वालों को जनता सबक सिखाएगी. पीएम मोदी ने कहा ये प्रहार होगा – देश में भ्रष्टाचार पर, तुष्टिकरण की राजनीति पर, टुकड़े-टुकड़े गैंग पर, समाज को लड़ाने वाली गंदी सोच पर, सनातन को गाली देने वाली विकृत मानसिकता पर और ये प्रहार होगा अपराधी, माफिया, जंगलराज पर, ये प्रहार होगा महिला विरोधी मानसिकता पर.

पीएम मोदी ने इंडिया अलायंस के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, देखिए ये कैसे लोग हैं, प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का मंदिर वालों ने उनके घर जाकर निमंत्रण दिया कि आप प्राण प्रतिष्ठा में आइए. लेकिन, इन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. ये ऐसे लोग हैं कि एक इंसान जिसे अदालत ने चोरी करने के गुनाह में सजा दी है, जो जेल काट रहा है, बीमारी के कारण उसे घर आने का अवसर मिला है. उसके घर जाकर इन्हें बढ़िया-बढ़िया खाना पकाकर खाने की फुर्सत है, लेकिन इनके पास रामलला के यहां जाने की फुर्सत नहीं है.

प्रधानमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से कहा, आपका ये उत्साह और आशीर्वाद दिखा रहा है कि छठे और सातवें चरण में देश में क्या होने वाला है. कल (सोमवार) ही पहले 5 चरण का चुनाव पूरा हुआ है. पहले चरण में इंडी गठबंधन पस्त हो गया था, इसके बाद के चरणों में इंडी गठबंधन ध्वस्त हुआ और कल हुए पांचवें चरण में इंडी गठबंधन पूरी तरह परास्त हो चुका है.

पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों के पास इस चुनाव में मोदी को गाली देने के सिवाय कोई और मुद्दा नहीं है. कोई कह रहा है कि मोदी की कब्र खोदेंगे… कोई कह रहा है कि मोदी को गाड़ देंगे… कांग्रेस के शहजादे मोदी की आंखों में आंसू देखना चाहते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा, मैंने सुना है कि यहां कोई घूम-घूम कर कह रहा है कि 4 जून के बाद मोदी को bed rest देगा. मेरी तो ये कामना है कि देश के किसी भी नागरिक को bed rest की जरूरत न पड़े. देश का हर नागरिक ऊर्जा से और उत्सव से भरा हो. अपनी मनमानी से, आपकी इच्छा से अब देश नहीं चलता. इंडी वालों की आंखों में भले ही मोदी खटकता हो… लेकिन देश के दिल में मोदी है… हर दिल में मोदी है.

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया, बापू के आचार-विचार और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया था. उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया. कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए. 3-4 पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया.

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस और RJD ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा. 60 वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए. आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं. आपके बच्चों के पास पढ़ने के लिए स्कूल नहीं था, लेकिन इनके बच्चे विदेशों में जाकर पढ़ते रहे. गरीब परेशानी और मुश्किल में था, लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था.

पीएम मोदी ने कहा, देश में गरीब की पूछ तब शुरू हुई, जब गरीब का ये बेटा प्रधानसेवक के रूप में आपकी सेवा में खपने लगा. पिछले 10 साल में मोदी का बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में निकला है. जो काम 10 वर्षों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले 5 वर्षों में होगा. ये मोदी की गारंटी है.

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस और RJD ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा. 60 वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए. आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं. आपके बच्चों के पास पढ़ने के लिए स्कूल नहीं था, लेकिन इनके बच्चे विदेशों में जाकर पढ़ते रहे। गरीब परेशानी और मुश्किल में था, लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था.

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार ने दशकों तक पलायन का दौर देखा है, लेकिन NDA सरकार के प्रयासों से अब पलायन रुक रहा है. बिहार के युवाओं को यहीं पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं. पीएम मोदी ने बिहार में जंगलराज खत्म करने के लिए सीएम नीतीश कुमार और दिवंगत सुशील कुमार मोदी को याद किया और राजद पर जमकर प्रहार किया.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *