भिलाई [न्यूज़ टी 20] It Raid In Rajasthan: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आज सुबह देश के चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की। राजस्थान सहित चार राज्यों में 53 स्थानों पर छापे मारे है. खास बात यह है कि छापेमारी की जद में राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव भी आ गए हैं.

उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. सूत्रों ने बताया है कि यह छापेमारीऔर पौष्टिक आहार बनाने वाले निर्माता, सप्लाई करने वालों, उनके सहयोगियों और परिचितों के यहां की जा रही है.

53 स्थानों पर पड़े छापे –

सबसे ज्यादा 37 ठिकानों पर छापेमारी जयपुर और कोटपुतली में की जा रही है. जयपुर में निर्माता और सप्लायर के घर, फैक्ट्री, कार्यालय, गोदामों और कोटपुतली में सहयोगियों के ठिकानों पर जांच चल रही है.

इसे साथ ही इनके सहयोगियों के दिल्ली में आठ, महाराष्ट्र में सात और उत्तराखंड में एक ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है. छापेमारी में विभाग के 300 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. इनके सहयोगियों के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी और सीआईएसएफ के जवान भी शामिल है.

2018 का है मामला –

बताया जाता है कि सामग्री का निर्माता और सप्लायर मध्यप्रदेश में पौष्टिक आहार वितरण में दागदार रह चुका है. यह मामला 2018 का बताया जा रहा है. आयकर विभाग को मिली जानकारी के अनुसार ठेके लेकर बड़ा घालमेल किया जा रहा था. ठेकों को लेकर यह चर्चा भी है कि इसमें तत्कालीन राज्य सरकारों का हाथ रहा है जिसकी एवज में राजनैतिक फंडिंग की जाती ही है.

बंगाल के मंत्री के ठिकानों पर CBI का छापा –

ममता सरकार के कानून मंत्री मलय घटक के 6 ठिकानों पर बुधवार सुबह CBI ने छापेमारी की है। घटक पर कोयला तस्करी का आरोप है। सूत्रों के मुताबिक CBI की 3 टीम सुबह 8 बजे से घटक के आवास समेत 6 ठिकानों की तलाशी ले रही है। इनमें कोलकाता के 5 और आसनसोल के एक ठिकाने पर टीमें मौजूद हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *