भिलाई [न्यूज़ टी 20] रायपुर / मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में मंत्रालय महानदी भवन में योजना विभाग की परियोजना निर्माण एवं क्रियान्वयन समिति की बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा लोक निर्माण विभाग के विभिन्न नवीन प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी विभाग के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी भी मौजूद रहे।

राज्य स्तरीय परियोजना निर्माण एवं क्रियान्वयन समिति की बैठक में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग का प्रस्ताव नगरपालिका निगम कोरबा के क्षेत्र अंतर्गत करीब 58 करोड़ की लागत से बनाये जाने वाले सीवरेज ट्रीटमेट प्लांट का अनुमोदन किया गया।

इसी तरह से दुर्ग जिले के नगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत 64 करोड़ रूपए की लागत का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण कार्य के प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया। बैठक में लोक निर्माण विभाग के दो प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

इसमें नारायणपुर जिले के अंतगढ़ राज्य मार्ग में 46 किलोमीटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य शामिल है। बैठक में जिला रायगढ़ (कोरबा) के होटल रिलेक्स इन से गोपालपुर तक सड़क निर्माण के कार्य लागत करीब 166 करोड़ के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

बैठक में वित्त विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेल मंगई डी., आवास एवं पर्यावरण विभाग के सचिव धनंजय देवांगन, ऊर्जा विभाग के सचिव अंकित आनंद, जल संसाधन विभाग के सचिव अन्बलगन पी. और लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *