IFFCO GE Apprentice Vacancy 2024: इफको में वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत भी कर दी गई है. इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) ने  ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने का सोच रहे हैं तो भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां पर चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स इफको की ऑफिशियल वेबसाइट gea.iffco.in. परजाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट

इफको में ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के पास 31 जुलाई 2024 तक का समय है.

जरूरी योग्यता

ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास यूजीसी/एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से केमिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन और इलेक्ट्रॉनिक्स और सिविल  इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने साल 2021और उसके बाद अपनी डिग्री कंप्लीट की है वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं. अगस्त 2024 तक फाइनल सेमेस्टर के नतीजों का इंतजार करने वाले स्टूडेंट्स भी अप्लाई कर सकते हैं.

ये नहीं कर सकते आवेदन

भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड की इस भर्ती के लिए एक साल से ज्यादा अपरेंटिस ट्रेनी या जॉब एक्सपीरियंस रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं हैं.

एज लिमिट

1 जुलाई 2024 तक आवेदक की आयु सीमा 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, एससी और एसटी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट और ओबीसी (क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा.

ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन

इफको ग्रेजुएट इंजीनियर अपरेंटिस भर्ती चयन प्रक्रिया में प्री कंप्यूटर बेस्ट ऑनलाइन टेस्ट और निर्दिष्ट केंद्रों पर फाइनल ऑनलाइन एग्जाम शामिल है.

प्री एग्जाम कैंडिडेट्स के अपने संसाधनों का उपयोग करके ओपन इंवायरमेंट में ली जा सकती है.  फाइनल एग्जाम अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पटना समेत कई शहरों में बनाए केंद्रों में आयोजित की जाएगी.

फाइनल परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

प्रीलिम्स, फाइनल ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू के बाद शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को मेडिकल टेस्ट देना होगा. सभी राउंड्स में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों का चयन देशभर में स्थित इफको के विभिन्न संयंत्रों में एक साल की अपरेंटिस ट्रेनी पद के लिए किया जाएगा.

मंथली स्टाइपेंड

इस दौरान संगठन के नियमों के अनुसार अपरेंटिस ट्रेनी को स्टाइपेंड और अन्य लाभ दिए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक वर्तमान में अपरेंटिस ट्रेनी को 35,000 रुपये मंथली स्टाइपेंड दिया जाता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *