JPSC Recruitment 2024: ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं, वे झारखंड में निकली इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां सहायक वन संरक्षक के पदों पर नियुक्तियां की जानी है. झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स देने जा रहे हैं…

आवेदन की लास्ट डेट

झारखंड सहायक वन संरक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त निर्धारित की गई है.

वैकेंसी डिटेल

झारखंड में इस भर्ती अभियान के जरिए सहायक वन संरक्षक के कुल 78 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

झारखंड सहायक वन संरक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एग्रीकल्चर, एनीमल हसबेंड्री, बॉटनी, केमिस्ट्री आदि विषयों में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए इंजीनियरिंग की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं, बशर्ते उनके पास संबंधित विषय में कम से कम एक ऑनर्स डिग्री हो.

एज लिमिट

इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ईबीसी, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को केवल 150 रुपये शुल्क जमा करना होगा.

ऐसे होगा चयन

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कई चरणों परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी, जिसका आयोजन 18 अगस्त 2024 को किया जा सकता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *