DRDO RCI Recruitment 2024: डीआरडीओ रिसर्च सेंटर इमारत (RCI) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बढ़िया अवसर है. उम्मीदवार जो कोई भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे डीआरडीओ आरसीआई की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. डीआरडीओ आरसीआई ने इसके लिए इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस सहित विभिन्न विषयों में रिसर्च एसोसिएट (RA) और जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.

डीआरडीओ आरसीआई के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो कोई भी इन पदों के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं, वे विज्ञापन प्रकाशित होने के 30 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए कुल 22 पदों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक हैं, तो सबसे पहले दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

डीआरडीओ आरसीआई में इन पदों पर होगी बहाली

रिसर्च एसोसिएट (RA)- 03 पद
जूनियर रिसर्च फेलो (JRF)- 19 पद

डीआरडीओ आरसीआई में नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवार जो कोई भी डीआरडीओ आरसीआई के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

डीआरडीओ आरसीआई के लिए क्या है आयुसीमा

रिसर्च एसोसिएट्स (RA)- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए. (एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए छूट के साथ)
जूनियर रिसर्च फेलो (JRF)- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 वर्ष है (समान छूट के साथ) होनी चाहिए.

डीआरडीओ आरसीआई में ऐसे होगा चयन

डीआरडीओ आरसीआई भर्ती 2024 के तहत जो कई भी आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन निम्नलिखित आधार पर किया जाएगा.
प्रारंभिक स्क्रीनिंग
शॉर्टलिस्टिंग
इंटरव्यू
फाइनल चयन
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

DRDO RCI Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
DRDO RCI Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

अन्य जानकारी

उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फॉर्म के फॉर्म में भरकर संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.
एचआरडी प्रमुख, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मिसाइल कॉम्प्लेक्स, रिसर्च सेंटर इमारत (आरसीआई), पीओ-विज्ञान कांचा, हैदराबाद, तेलंगाना – 500 069

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *