ESIC Recruitment 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी (Sarakri Naukri) की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. अगर किसी भी उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, तो ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ईएसआईसी ने सीनियर रेजिडेंट, स्पेशलिस्ट और सुपर स्पेशलिस्ट के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

जो कोई भी ईएसआईसी भर्ती 2024 के माध्यम से इन पदों के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं, तो 25 अक्टूबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत कुल 31 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. जो कोई भी यहां नौकरी पाने की सोच रहे हैं, वे सबसे पहले दिए गए बातों को ध्यान से जरूर पढ़ लें.

ईएसआईसी में आवेदन करने की क्या होगी आयुसीमा

सीनियर रेजिडेंट: उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 45 वर्ष (सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षण लागू) होनी चाहिए.
स्पेशलिस्ट/सुपर स्पेशलिस्ट: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 69 वर्ष (साक्षात्कार की तारीख के अनुसार) होनी चाहिए.

ईएसआईसी में नौकरी पाने की आवश्यक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में पीजी/डीएनबी/डिप्लोमा होना आवश्यक है. नेफ्रोलॉजी और न्यूरोलॉजी के सुपर स्पेशलिस्ट पदों के लिए संबंधित स्पेशलिस्ट में डिग्री अनिवार्य है.

ईएसआईसी में ऐसे होता है चयन

ईएसआईसी भर्ती 2024 के तहत इन पदों के लिए जो भी आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इंटरव्यू के समय उम्मीदवारों को अपने सभी मूल प्रमाणपत्रों और भरे हुए आवेदन फॉर्म के साथ उपस्थित होना होगा. किसी भी उम्मीदवार को टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा.

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

ESIC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
ESIC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

ईएसआईसी वैकेंसी के लिए अन्य जानकारी

वॉक-इन इंटरव्यू का विवरण
तारीख: 29 अक्टूबर 2024
समय: डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन सुबह 9:00 बजे से शुरू होगा.
पंजीकरण समाप्ति: 11:00 बजे तक
स्थान:
कमरा नंबर 207, दूसरी मंजिल,
ईएसआईसी मॉडल अस्पताल, जयपुर, राजस्थान

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *