ESIC Recruitment 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. जिस उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, उनके लिए खुशखबरी है. इसके लिए ईएसआईसी ने सुपर स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्तियां निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

ईएसआईसी के इस भर्ती के माध्यम से कुल 45 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. जो भी उम्मीदवार अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किए हैं, वे 6 जून तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आपका भी मन यहां नौकरी करने का कर रहा है, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

ईएसआईसी में नौकरी पाने की योग्यता और आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी ईएसआईसी के इस भर्ती के माध्यम से आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता और आयुसीमा होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे. अन्यथा वे आवेदन नहीं कर सकते हैं.

ईएसआईसी में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क

उम्मीदवार जो भी ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर निम्नलिखित भुगतान करना होगा. यह भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के तौर पर किया जाएगा.
सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क– 250 रुपये
एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क – 50 रुपये
दिव्यांग/महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क – शून्य
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
ESIC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
ESIC Recruitment 2024 Notification

ईएसआईसी में ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनका चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को वेरिफिकेशन के लिए सभी मूल डॉक्यूमेंट्स लाने होंगे. इंटरव्यू के लिए कोई अलग से जानकारी नहीं भेजी जाएगी. जो भी उम्मीदवार इस इंटरव्यू में भाग लेंगे, उन्हें कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *