AIIMS Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. इसके लिए एम्स रायपुर ने सीनियर रेजिडेंट (ग्रुप ए) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक हैं, वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. एम्स के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एम्स के इस भर्ती के माध्यम से कुल 74 पदों पर बहाली की जाने वाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 22 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी एम्स में नौकरी करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एम्स में किस आयुसीमा वाले कर सकते हैं आवेदन

एम्स रायपुर भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 45 वर्ष होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

एम्स में इन पदों पर कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री होनी चाहिए. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित विषय में एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा हना चाहिए.

एम्स में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 67700 रुपये दिए जाएंगे.

एम्स में ऐसे होगा चयन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार एम्स रायपुर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
AIIMS Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
AIIMS Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें नीचे दिए गए स्थान पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा.
स्थान – समिति कक्ष, प्रथम तल, मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग, गेट नंबर 05, एम्स, टाटीबंध, जी.ई. रोड, रायपुर छत्तीसगढ़ 492099.
दिनांक- 22.05.2024 (बुधवार)
रिपोर्टिंग समय – प्रातः 09:30 बजे से प्रातः 10:30 बजे तक

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *