MTPF Apprentice Recruitment 2024: अगर आपने 10वीं पास कर ली है और अब सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके काम की खबर है. दरअसल, मशीन टूल प्रोटोटाइप फैक्ट्री (MTPF) अंबरनाथ में वैकेंसी निकली है. ऐस में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए यहां जॉब पाने का अच्छा मौका है. यहां आईटीआई और नॉन आईटीआई अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां होनी है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट avnl.co.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन की आखिरी तारीख 
इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ध्यान दें कि इस वैकेंसी लिए आप  2 जुलाई 2024 फॉर्म सब्मिट कर सकते हैं.
वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती में के तहत अप्रेंटिस के कुल 90 पद भरे जाएंगे. इसमें आईटीआई के 43 और नॉन- आईटीआई के 47 पदों शामिल हैं. इसमें फिटर, टर्नर, मशीनिष्ट, एमएमटीएम समेत कई पद भरे जाएंगे.
नॉन- आईटीआई पोस्ट
फिटर  – 10 पद
टर्नर – 15 पद
मशीनिष्ट – 16 पद
एमएमटीएम  –  6
आईटीआई पोस्ट
फिटर – 9 पद
टर्नर – 14 पद
मशीनिष्ट- 15 पद
इलेक्ट्रिशियन- 3 पद
वेल्डर- 2 पद
जरूरी योग्यता
नॉन- आईटीआई – इन पदों पर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या समकक्ष परीक्षा में न्यूनतम 50 प्रतिशत मार्क्स से पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही मैथ्य और साइंस में न्यूनतम 40 प्रतिशत नंबर से पास होना चाहिए.
आईटीआई –  इन पदों के लिए 10वीं और आईटीआई दोनों में न्यूनतम 50 प्रतिशत नंबर से पास होना चाहिए.
एज लिमिट
आवेदन जमा करने की लास्ट डेट तक आवेदक की आयु न्यूनतम आयु 15 और अधिकतम 24 साल तक होनी चाहिए. हालांकि,  एससी/एसटी को 5, ओबीसी को 3 साल और पीएच कैंडिडेट्स को ऊपरी आयुसीमा में 10 साल की छूट मिलेगी.
ऐसे करें आवेदन
इन ट्रेड्स के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. नॉन-आईटीआई और आईटीआई कैटेगरी के लिए अलग-अलग लिस्ट तैयार की जाएगी.  इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने उस् भरने के बाद फैक्ट्री के पते पर भेजना होगा. भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *