India Post Recruitment 2024: भारतीय डाक विभाग में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है. इसके लिए भारतीय डाक ने स्किल्ड आर्टिसन के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

भारतीय डाक के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, वे 30 अगस्त तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें अच्छी सैलरी के साथ कई तरह की सुविधाएं भी दी जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर काम करने के इच्छुक हैं, तो नीचे दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय डाक में इन पदों पर होगी भर्तियां

भारतीय डाक में स्किल्ड आर्टिसन के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 10 पदों पर बहाली की जाएगी. इसके बारे में नीचे विस्तार से चेक कर सकते हैं.
एम.वी. मैकेनिक (स्किल्ड)- 4 पद
एम.वी. इलेक्ट्रीशियन (स्किल्ड)- 1 पद
टायरमैन (स्किल्ड)- 1 पद
लोहार (स्किल्ड)- 3 पद
बढ़ई (स्किल्ड)- 1 पद
कुल पदों की संख्या- 10

भारतीय डाक में नौकरी पाने की आयु सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयुसीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

भारतीय डाक में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन भारतीय डाक के इस पद के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 19900 रुपये से 63200 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

भारतीय डाक में इन पदों पर कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 8वीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट के साथ एक वर्ष का काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.
एम.वी. मैकेनिकल के ट्रेड के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सेवा में किसी भी वाहन को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (HMV) होना चाहिए ताकि उसका टेस्टिंग किया जा सके.

भारतीय डाक में कैसे होगा सेलेक्शन

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनका चयन योग्यता, अनुभव और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
India Post Recruitment 2024 Notification
India Post Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

भारतीय डाक में ऐसे करें आवेदन

भारतीय डाक के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आवेदन फॉर्म को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ अंतिम तिथि से पहले नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.
पता: मीनियर मैनेजर, मेल मोटर सेवा, नंबर 37, ग्रीम्स रोड, चेन्नई- 600 006
अंतिम तिथि: आवेदन करने की अंतिम तिथि 30.08.2024 को 17.00 बजे तक होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *