IBPS RRB Clerk Result 2024 Date: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) जल्द ही ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, वे आईबीपीएस आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार पंजीकरण संख्या/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्म तिथि का इस्तेमाल करके चेक कर सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ibps.in/ के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. RRB PO प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट 4 सितंबर को सीमित संख्या में उम्मीदवारों के लिए घोषित किया गया था. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक संदेश में संस्थान ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत नंबरों पर एसएमएस प्राप्त हुए हैं, वे अपनी परीक्षा अपडेट देख सकते हैं.

IBPS RRB PO, क्लर्क 2024 के लिए परीक्षा नोटिफिकेशन के अनुसार रिजल्ट की घोषणा अगस्त/सितंबर के लिए संभावित रूप से निर्धारित है. सटीक तारीख का उल्लेख नहीं किया गया था. परीक्षाओं के कैलेंडर में IBPS ने ऑफिसर्स स्केल 2 और 3 के लिए सिंगल परीक्षा और ऑफिसर स्केल 1 (IBPS RRB PO Mains) के लिए मुख्य परीक्षा 29 सितंबर को निर्धारित की है. RRB क्लर्क मुख्य परीक्षा 6 अक्टूबर, 2024 को आयोजित होने की संभावना है.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से IBPS क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 9,923 ऑफिसर्स और असिस्टेंट के रिक्तियों को भरा जाएगा. साथ ही उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए बीच-बीच में आधिकारिक वेबसाइटों को चेक करते रहें.

IBPS RRB Clerk Result 2024 ऐसे करें चेक

IBPS RRB की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा हो.
आवश्यक विवरण दर्ज करें.
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.
रिजल्ट चेक करें और इसे सेव करें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *