IBPS Clerk 2023 Admit Card Mock Test Download: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन, IBPS ने परीक्षा का एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया है. गौरतलब है कि इस परीक्षा के माध्यम से सरकारी बैंकों में क्लैरिकल कैडर के 4045 पद भरे जाने हैं. इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 26, 27 अगस्त और 2 सितंबर को किया जाएगा.

फिलहाल आईबीपीएस ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और मॉक टेस्ट ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर उपलब्ध करा दिए हैं. एडमिट कार्ड एक जरूरी दस्तावेज है. परीक्षा के दिन इसे अनिवार्य रूप से लेकर जाना होगा. इसके अलावा मॉक टेस्ट औऱ इन्फॉर्मेशन बुकलेट की मदद से अभ्यर्थी परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न और महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

निगेटिव मार्किंग होगी

अभ्यर्थी ध्यान दें कि परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी. हर एक गलत उत्तर के लिए प्रश्न का एक चौथाई अंक काटा जाएगा. इसलिए केवल उन्हीं प्रश्नों का आंसर दे जिसका जवाब उन्हें आता है. प्रारंभिक परीक्षा में न्यूनतम कट ऑफ अंक से अधिक हासिल करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *