रायपुर। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं। यहां दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में होने वाले कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में वो शामिल होंगे। सुरक्षा को लेकर लगातार दुर्ग आईजी आनंद छाबड़ा और एसपी शलभ सिन्हा बैठकें ले रहे हैं। दुर्ग पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे से पहले ही पुलिस ने एहतियातन जांच अभियान तेज कर दिया है।

बस स्‍टैंड और रेलवे स्‍टेशनों से लेकर शहर के होटलों की भी जांच की जा रही है। जिला की सीमाओं पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। बता दें कि शाह को उच्‍च श्रेणी की सुरक्षा प्राप्‍त है। इस वजह से उनकी सुरक्षा को लेकर दुर्ग पुलिस एसपीजी के भी लगातार संपर्क में है। अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी की इस बड़ी सभा में करीब 60 हजार कार्यकर्ता जुट सकते हैं।

कार्यक्रम की सुरक्षा के लिहाज से दुर्ग प्रभारी आईजी, एक DIG, छह एसपी रैंक और लगभग दो दर्जन ASP-DSP सहित 800 पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। यही कारण है कि, अब भाजपा के दिग्गज नेताओं के दौरों का सिलसिला शुरु हो गया है। गृहमंत्री के आगमन पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष समेत अन्य कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे।

ड्रोन से भी नजर

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। आने जाने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से हो इसको लेकर जिला पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। एसपी सलभ सिन्हा ने एनपीजी से चर्चा करते हुए बताया कि फोर्स दुर्ग पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई है। रिहर्सल शुरू है। आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *