भिलाई। दुर्ग-भिलाई में हेरोइन की सप्लाई का मुख्य चेन और इसकी तस्करी का सरगना पुलिस के हाथों चढ़ गया है। दुर्ग पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी। भिलाई शहर में पिछले कुछ माह में हेरोइन तस्करी के मामले में सफलता मिली लेकिन सरगना फरार था। एक इनपुट मिला और दुर्ग पुलिस की टीम ने अमृतसर से तस्कर को दबोच लिया। साथ ही पुलिस ने इसके दो साथियों को भी दबोच लिया है। दुर्ग एसपी जितेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को इस पूरे मामले का खुलासा किया है।

बता दें वैशाली नगर पुलिस ने पूर्व एनडीपीएस एक्ट के तहत हेरोइन को खपाने वाले रूप सिंह, राजा सिंह, गगनदीप सिंह, प्रवीण दुबे को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में पुलिस को पता लगा कि नशे का मास्टर माइंड शेरा उर्फ शेरसिंह वृंदा नगर कैम्प में रहता है और पंजाब से चिट्टा ला कर भिलाई में उन्हें बेचता है। शेरा उर्फ शेर सिंह को जैसे ही इसकी जानकारी मिली वह फरार हो गया। फरार होने के बाद शहर में हेरोइन का कारोबार बदस्तूर जारी रहा। वह लगातार पंजाब से चिट्टा लाकर राजनांदगांव, भिलाई, दुर्ग में नशे का कारोबार करता रहा। दुर्ग पुलिस टीम शेरा उर्फ शेरसिंह की सरगर्मी से तलाश में जगह जगह छापे मार रही थी।

ग्राहक बनकर पहुंची शेर सिंह के पास

इस बीच पुलिस को पता चला कि शेरा उर्फ शेर सिंह पंजाब में रह कर नशे का कारोबार कर रहा है। सूचना पर दुर्ग पुलिस की एक टीम को पंजाब रवाना किया गया। मोबाइल नंबर, टावर लोकेशन, सीडीआर के मदद से शेरा उर्फ शेरसिंह का लोकेशन ट्रेस किया। इसके बाद पुलिस की टीम ग्राहक बनकर शेर सिंह के पास पहुंची। इसके बाद पुलिस ने शेर सिंह को दबोच लिया।

पंजाब से खरीदकर भिलाई लाता था हेरोइन

पूछताछ में शेरा ने बताया कि वह अमृतसर पंजाब के रहने वाले जोधा सिंह एवं लवप्रीत सिंह से चिट्टा खरीद कर भिलाई लाकर बेचता था। शेरा उर्फ शेरसिंह के निशानदेही पर आरोपी जोधा सिंह एवं लवप्रीत सिंह को अमृतसर से घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी शेर सिंह के कब्जे से 20 ग्राम, आरोपी जोधा सिंह के कब्जे से 20 ग्राम एवं लवप्रीत सिंह के कब्जे से 15 ग्राम कुल वजनी करीबन 55 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया। बरामद हेरोइन की कीमत लगभग 5 लाख रुपए बताई जा रही है। अब तक इस प्रकरण में कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से 7 लाख रुपए का कुल 66 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *